अजीत सिंह/जौनपुर: पहले फ़ेसबुक पर दोस्त बने, वाट्सएप के जरिये बातें शुरू हुईं. और इसी बीच में प्रेम परवान चढ़ने पर प्रेमी युगल ने कोर्ट मैरिज कर एक दूसरे के जीवनसाथी बने लेकिन पांच महीने के भीतर ही पति के सिर से प्यार का भूत उतर गया. प्रेम में धोखा खाई युवती ने सीधे थाने में पति समेत पूरे परिवार पर केस ठोक दिया. यह मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है पूरा मामला 
जिले के बदलापुर नगर पंचायत के भालुआही गांव के निवासी दिलीप कुमार सिंह की फेसबुक पर गाजियाबाद की निवासी वर्षा माहेश्वरी नामक युवती से दोस्ती हुई. बाद में दोनों वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी. इसी बीच दोनों का दिल एक दूसरे के लिए धड़कने लगा. प्यार में पागल दिलीप ने परिवार के मर्जी के वगैर वर्षा को जौनपुर बुलाकर 30 मई 2022 को कोर्ट मैरिज कर ली. उसके बाद मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाईं. लेकिन यह कसम 7 महीने से पहले पति ने तोड़ दिया.


युवती ने बताया, ''मेरे भाई की मौत होने पर मैं पति और ससुराल वालों की सहमति से 4 सितम्बर को मायके गई थी. पति ने खुद मुझे लखनऊ से रोडवेज बस पर बैठाया था. मायके जाने के बाद पति ने मेरा मोबाइल नम्बर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया.उसके भाई मेरी मां को फोन करके धमकियां देने लगे, मैं खुद ससुराल आयी तो पति घर पर नही मिले और परिवार वाले घर मे घुसने नहीं दिया.''


प्यार में धोखा खाई युवती ने बदलापुर थाने में जाकर लिखित शिकायत की. तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति,सास , ससुर, ननद , ननदोई और देवर के खिलाफ धारा 498ए, 504,506 और 3/4डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. फिलहाल गांव में तरह-तरह की चर्चा है कि जब युवक ने कोर्ट मैरिज शादी कर ली तो परिवार वाले क्यों उसे बहू मानने को तैयार नहीं हैं. गांव वालों का यही कहना है कि जब बेटे ने अपनी मनमर्जी से शादी कर ली तो परिवारवालों को इसे स्वीकार करना चाहिए. फिलहाल पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 


WhatsApp Tips: व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर डिलीट कर देने वालों के मैसेज कैसे देखें ?