ठंड में कोहरा नहीं करेगा अब सफर का मजा किरकिरा! Google लाया नया फीचर, झूम उठेंगे आप
Advertisement
trendingNow12458227

ठंड में कोहरा नहीं करेगा अब सफर का मजा किरकिरा! Google लाया नया फीचर, झूम उठेंगे आप

यह आपको बताएगा कि आपके रास्ते में कहीं पानी तो नहीं भर गया है. भारत में बहुत से लोग Google Maps को मदद करते हैं. ये लोग Google को बताते हैं कि रास्ते में क्या हालत है.

ठंड में कोहरा नहीं करेगा अब सफर का मजा किरकिरा! Google लाया नया फीचर, झूम उठेंगे आप

Google उन लोगों के लिए एक नया फीचर ला रहा है जो Google Maps से रोजाना सफर करते हैं. Google For India इवेंट में कंपनी ने बताया कि अब Google Maps आपको बताएगा कि आपके रास्ते में कोहरा या बारिश से कुछ दिख रहा है या नहीं. साथ ही, यह आपको बताएगा कि आपके रास्ते में कहीं पानी तो नहीं भर गया है. भारत में बहुत से लोग Google Maps को मदद करते हैं. ये लोग Google को बताते हैं कि रास्ते में क्या हालत है.

कंपनी ने कहा, अब हम भारत में कोहरे और बाढ़ के कारण कम दिखाई देने वाले क्षेत्रों के बारे में आपको बताएंगे. कंपनी ने कहा, 'इसके अलावा, हम पहले से ही आपको बताते हैं कि रास्ते में निर्माण कार्य हो रहा है या कोई दुर्घटना हुई है.'

अगर आप कोहरे वाले इलाके में गाड़ी चला रहे हैं या तेज बारिश होने लगी है, तो Google Maps आपको बताएगा. आप इन अलर्ट को देख सकते हैं और दूसरों को भी बता सकते हैं. इससे आप ट्रैफिक में फंसने से बच सकते हैं और दूसरे रास्ता चुन सकते हैं.

गूगल मैप्स पर आया एआई पावर्ड समरीज

Google Maps पर जल्द ही एक नया फीचर आ रहा है. इससे आपको रेस्टोरेंट के बारे में लोगों की राय का सारांश मिलेगा. अगर आपको कोई अच्छा रेस्टोरेंट ढूंढना है और उसके बारे में बहुत सारी रिव्यू लिखी गई हैं, तो आप इस फीचर का इस्तेमाल करके उन रिव्यू का सारांश देख सकते हैं. इससे आपको जल्दी समझ में आ जाएगा कि लोगों को रेस्टोरेंट कैसा लगा.

कंपनी ने कहा, 'इस महीने के अंत में भारत में यह फीचर आ जाएगा. Google Maps आपको रेस्टोरेंट के बारे में लोगों की राय का सारांश दिखाएगा. यह काम Google के जेमिनी मॉडल से होगा, जो Google Maps पर मौजूद करोड़ों रिव्यू का विश्लेषण करेगा. इससे आपको जल्दी समझ में आ जाएगा कि लोगों को रेस्टोरेंट कैसा लगा, और आप तय कर सकते हैं कि आपको वहां जाना चाहिए या नहीं.'

Trending news