श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. जेल जाने के बाद भी उन्हें किसी भी तरह की राहत मिलती नहीं दिख रही है. कमिश्नरेट पुलिस लगातार विधायक के ऊपर शिकंजा कस रही है. विधायक पर जाजमऊ और ग्वालटोली में दर्ज मामलों में 1 महीने के अंदर पुलिस चार्टशीट लगाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले की 80 फीसदी विवेचना पूरी
पुलिस अधिकारियों का कहना है जाजमऊ में दर्ज मामले में 80 फ़ीसदी विवेचना पूरी कर ली गई है. वहीं ग्वालटोली में दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में भी विवेचना बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि विधायक के जेल जाने के बाद उनके खिलाफ तमाम लोग शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं. जिसकी जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है. 


एसआईटी करेगी शिकायतों की जांच
एसीपी स्वरूप नगर के नेतृत्व में गठित एसआईटी विधायक के खिलाफ आ रही शिकायतों की जांच करेगी. साथ ही साथ ऐसे पुराने मामले जिनमें एफआर लगा दी गई है उनकी भी जांच की जाएगी. मामले पुनर विवेचना के लायक होंगे तो उनमें दोबारा जांच कराई जाएगी. वहीं पिछले दिनों कानपुर में हुई हिंसा के मामले में भी विधायक की भूमिका की जांच होगी.


जौनपुर: सिटी मजिस्ट्रेट ने अवैध ढंग से संचालित हो रहे डायग्नोसिस सेंटर को किला सील


 


दरअसल विधायक इरफान सोलंकी के हिंसा मामले में जेल गए बिल्डर हाजी वसी से पुराने संबंध हैं. दोनों के बीच में कारोबारी रिश्ता भी है और इरफान सोलंकी की पत्नी नसीमा सोलंकी हाजी वसी के साथ एक कंपनी में डायरेक्टर भी थी. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि  इरफान सोलंकी पर दर्ज दोनों मामलों में पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं.


व्हाट्सएप पर LIC देगी सारा डिटेल, बीमा पॉलिसी का पेमेंट भी कर पाएंगे ग्राहक


 


सपा विधायक पर लगे ये आरोप, शुक्रवार को किया सरेंडर 
गौरतलब है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई रिजवान के साथ शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर किया था. सपा विधायक इरफान लंबे समय से फरार चल रहे थे. कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दरअसल, एक महिला के कच्चे मकान को जलाने और उसे वहां से बेदखल करने के मामले में इरफान और उनके भाई की तलाश कर रही थी. इरफान पर आईपीसी की धारा 420,467,468 और 120 सहित अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है. 


WATCH: रेलवे ट्रैक पर अपना तराजू उठाने गए सब्जी वाले के दोनों पैर कटे, पुलिस ने फेंका था तराजू