प्रभात अवस्थी/कानपुर : कानपुर में सोने के आभूषण गलाने वाले दो बुलियन कारीगर और उसकी महिला साथी बड़ी मात्रा में सोना और कैश लेकर फरार हो गए. इस वारदात से सोना व्यापारियों के होश उड़ गए हैं. बजरिया थाना क्षेत्र में बुलियन कारीगर संपतराव शिवाजी लवेटे उसका साथी महेश विलाश मस्के बेकनगंज के सर्राफा व्यापारियों का 10 से 15 किलो सोना लेकर फरार हैं. इसकी कीमत दस करोड़ से अधिक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह बाजार खुलने के बाद वादे के अनुसार जब बुलियन कारीगर सोना लेकर व्यापारियों तक नहीं पहुंचा तो उन्होंने बेकनगंज स्थित उसकी दुकान एसआर बोर्ड टेस्टिंग सेंटर पर जाकर देखा तो उसकी दुकान बंद मिली. मोबाइल भी बंद होने पर सर्राफा व्यापारियों ने जब उसके घर थान फीलखाना स्थित नील वाली गली पहुंचे तो वहां घर पर ताला लटकता मिला. यह देखकर सभी व्यापारियों के होश उड़ गए और पैरो तले ज़मीन खिसक गयी.


कारोबारियों ने सौंपा ज्ञापन
फिलहाल इस पूरे मामले में मगंलवार को सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ज्ञापन सौपा. आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.


यह भी पढ़ें: मेरठ में न्यूटिमा हॉस्पिटल के खिलाफ सपा विधायक ने की कार्रवाई की मांग, IMA की हड़ताली धमकी से बैकफुट पर सीएमओ


ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक सर्राफा एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी ने आकर सूचित किया कि उनके कई व्यापारियों से दो व्यक्ति संपतराव शिवाजी लवेटे उसका साथ महेश विलाश मस्के जो कि सोना गलाने का कार्य करते थे, इनके द्धारा भारी मात्रा में व्यापारियों का सोना लेकर गायब हो गए हैं जिनकी तहरीर के आधार पर थाना बजरिया में मुकदमा पंजीकृत कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. डीसीपी सेंट्रल के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम गठित कर दी गयी है. 


Watch: कोतवाल हुए यूपी में "विधायक" बोले -चेयरमैनी घुसेड़ देंगे..चेयरमैन थाने में दिखा तो...