कानपुर: 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के एक और मुख्य साजिशकर्ता को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. यह आरोपी बिल्डर हाजी वसी का बेटा अब्दुल रहमान है, जिसे रविवार देर शाम कानपुर पुलिस ने जेल भेज दिया. बता दें, अब्दुल रहमान के खिलाफ भी हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान रहमान ने कई राज उगले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मथुरा में लव जेहाद! नाबालिग से 3 महीने तक दुष्कर्म का आरोप, मां को भी धमकाया


एक हजार से ज्यादा लोगों पर केस
याद हो, 3 जून को जुमा की नमाज के बाद घर जा रही भीड़ ने चंद्रेश्वर हाता के सामने नई सड़क पर जमकर बवाल किया था. इस दौरान गोलीबारी, पथराव और यहां तक की बमबाजी भी की गई थी. इस मामले में तत्काल रूप से एसआईटी का गठन किया गया था, जो लगातार आरोपियों की धड़पकड़ में लगी है. जैसे ही पुलिस एक्शन में आई, 55 नामजद समेत 1 हजार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. 


मुख्य आरोपियों के अलावा 60 लोग गिरफ्त में
जानकारी के लिए बता दें, जांच में पाया गया कि बाजार बंदी का ऐलान करने वाले एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी और उसके पांच साथियों को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया था. इसके बाद बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा समेत 60 लोग गिरफ्तार किए गए. 


यह भी पढ़ें: 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे CM Yogi, अगले 6 महीने का प्लान भी जनता के सामने रखा जाएगा


हाजी के बेटे और रिश्तेदार भी हिंसा में शामिल
गौरतलब है कि मुख्तार बाबा और हयात जफर तो मुख्य साजिशकर्ता थे ही, इनके अलावा बिल्डर हाजी वसी भी मुख्य आरोपियों में से एक है. बताया जा रहा है कि वह इस इलाके में लंबी-लंबी इमारतें खड़ी करना चाहता था. जांच में पाया गया कि हाजी वसी के साथ उसके परिवार के लोग भी इस साजिश में शामिल थे. उसका बेटा और कई और रिश्तेदारों ने हिंसा भड़काने में हाजी का साथ दिया था. अब पुलिस ने हाजी के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.


Gulzarilal Nanda Birth Anniversary: कहानी भारत के ऐसे पूर्व प्रधानमंत्री की, जो मकान का किराया भी नहीं दे पाते थे