कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj Case) में पुलिस हिरासत में युवक अल्ताफ की मौत मामले (Altaf Death Case) में बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में मृतक के पिता चांद मियां (Chand Miyan) ने आज डाक से प्रार्थना पत्र भेजा, जिसके आधार पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा (आईपीसी की धारा 302) दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच पुलिस की विशेष टीम करेगी. पुलिस को दी गई तहरीर में अल्ताफ के पिता ने लिखा है कि 08 नवंबर की रात कोतवाली पुलिस उनके घर पहुंची और अल्ताफ से पूछताछ की बात कहकर कोतवाली ले गई. कोतवाली में अज्ञात पुलिसकर्मियों ने बेटे के साथ मारपीट की. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे बेटे की साजिशन हत्या की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव अहरौली के रहने वाले युवक अल्ताफ के खिलाफ एक लड़की भगाने के आरोप की तहरीर मिली थी. इस मामले में पुलिस ने अल्ताफ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि जब पुलिस अल्ताफ से पूछताछ कर रही थी तभी उसे बाथरूम जाना पड़ा. पुलिसकर्मी ने उसे हवालात के अंदर बने बाथरूम में भेज दिया, जहां उसने अपनी जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर खुदकुशी कर ली थी. 


ये भी पढ़ें- पुलिस के चक्कर काटने के बाद भी नहीं मिला न्याय, पीड़िता ने CM से मांगी इच्छा मृत्यु


5 पुलिसकर्मियों को किया जा चुका है निलंबित 
पुलिस कप्तान रोहन प्रमोद बोत्रे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के दौरान प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में कोतवाली प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. इस पूरे मामले में कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे का कहना है कि, पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान उसने शौचालय जाने का अनुरोध किया. वहां उसने अपनी जैकेत के हुड के अंदर की रस्सी से खुद का गला घोंटने की कोशिश की. पुलिस अधिकारी उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.


परिजनों से मिलने पहुंचे भीम आर्मी पार्टी चीफ चंद्रशेखर
वहीं, युवक की मौत के बाद से उसके घर पर राजनीतिक पार्टियों ने डेरा जमा रखा है. आए दिन कोई न कोई विपक्ष पार्टी का डेलिगेशन अल्ताफ के परिजनों से मिलने आ रहा है. इसी के चलते आज भीम आर्मी पार्टी के चीफ चंद्रशेखर कासगंज पहुंचे. उन्होंने अल्ताफ के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी. इसके साथ ही न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया. 


ये भी पढ़ें- राजभर की ओवैसी को सलाह, 100 नहीं 10 सीटों पर लड़ने का करो विचार, वरना सभी जाओगे हार


आप प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने सरकार से रखी मांगें
इसके अलावा आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी पांच लोगों के डेलिगेशन के साथ कासगंज पहुंचे. उन्होंने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी परिवार के साथ खड़ी है. मृतक अल्ताफ के परिजनों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से एक करोड़ रुपये, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. 


WATCH LIVE TV