आगरा: उत्तर प्रदेश के Agra से एक खुशनुमा पहल हुई है. यूपी के ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जनपद स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई ने आगरा से शुरूवात की है. अब बेटी होने के शुभ अवसर पर किन्नर घर पहुचेंगे तो वह अपनी तरफ से नेग नहीं मांगेंगे. बेटी के जन्म होने की खुशी में परिवार वालों के द्वारा  स्वयं इच्छा से जितना भी नेग दिया जाएगा उसे किन्नर खुशी-खुशी स्वीकार करेंगे और बधाई एवं गीत-गान के साथ आशीर्वाद देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगरा से हुई शुरूवात जल्द पूरे प्रदेश में पहुचेगी
ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जनपद स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई ने बताया कि जल्द इस मुहिम को पूरे प्रदेश तक ले जाया जाएगा. इसकें लिए वह जिलास्तरिय समिति को पत्र लिखेंगी. इसमें वे बेटी का जन्म होने पर अपनी तरफ से नेग न मांगने की अपील करेंगी. 


"बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" मुहिम को ले जा रहे आगे 
राधिका बाई ने मीडिया को बताया कि आज भी बहुत से लोग ऐसे है जो बेटी होने से खुश नहीं होते है. लेकिन उन्होंने अपना तर्क रखते हुए बताया कि हम ऐसा इस लिए कर रहे है क्योंकि बेटी को बचाना और बेटी को पढ़ाना आज के इस दौर में बहुत ही ज्यादा जरूरी है. इसी कारण इस पहल की शुरूवात की गई है.  बहुत जल्द इस पहल को आगरा से पूरे प्रदेश भर में ले जाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाएगी.