Rinku Singh Story : आईपीएल 2023 का 13वां मैच रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजराज टाइटंस के बीच खेला गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा. वजह केकेआर (KKR) के बल्‍लेबाज रिंकू सिंह की अविश्‍वनीय पारी. इस मुकाबले में यूपी के दो खिलाड़ी आमने-सामने थे. अलीगढ़ के रिंकू सिंह के आगे प्रयागराज के यश दयाल पीके पड़ गए. यश दयाल के आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्‍के जड़कर अपनी टीम को शानदार विजय दिलाई. इस अविश्वसनीय पारी के बाद अब हर कोई पूछ रहा है कि कौन है ये रिंकू सिंह? तो आइये जानते हैं रिंकू सिंह की कहानी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेश से भी मिल रहा प्‍यार 
रिंकू के इस कारनामे ने उन्‍हें नई पहचान दिला दी है. रविवार को खेले गए मैच के बाद उन्‍हें देश ही नहीं विदेश से भी खेल प्रेमी सोशल मीडिया पर बधाई देते रहे. रिंकू अपनी इस पारी की बदौलत आईपीएल के स्‍टार खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं. केकेआर के इस खिलाड़ी ने आखिरी ओवर में 5 छक्‍के की मदद से 29 रन बनाकर गुजरात टाइटंस को धूल चटाई है. 


अंडर-16 से दो बार बाहर हुए 
बता दें कि रिंकू सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को यूपी के अलीगढ़ में हुआ. पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर के रिंकू सिंह की कहानी बहुत संघर्ष पूर्ण रही है. गरीबी से निकलकर रिंकू ने अपनी अलग पहचान बना ली है. रिंकू सिंह बताते हैं कि उनके पिता गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचाकर परिवार का पालन पोषण करते थे. रिंकू बताते हैं कि जब पहली बार उन्‍होंने अपने पिता से क्रिकेट खेलने की बात कही तो उनके पिता ने परिवार की माली हालात बताकर खूब सुनाई. लेकिन रिंकू ने हार नहीं मानी अंडर-16 से दो बार बाहर होने के बाद वह मेहनत करते रहे. 


WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय