प्रमोद कुमार/कुशीनगर: एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला सुर्खियां बटोर रहा है. कुशीनगर में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पति ने दिव्यांग पत्नी को पैसा ख़र्च कर पढ़ाया-लिखाया और नौकरी करने विदेश तक भेजवाया, लेकिन पत्नी ने वहां पहुंचने के बाद रंग बदल लिया. उसने पति को छोड़ने के लिए तलाक का नोटिस भेजवाया. साथ ही 3 साल के मासूम बच्चे से भी मुंह मोड़ लिया. पत्नी की पढ़ाई के लिए मेहनत और फिर उसकी जॉब के लिए खुद की नौकरी छोड़ मासूम बच्चे की देखभाल करने वाला पति दर-दर भटकने को मजबूर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुशीनगर के रहने वाले लवकुश सिंह का विवाह 2018 में बड़े धूमधाम के साथ अंगिरा सिंह के साथ हुई थी. विवाह के समय लव कुश को यह नहीं पता था कि जिस अंगिरा के साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे ले रहे हैं, उन्हें वही पत्नी सात समुंदर पार जाकर उनके साथ अपने मासूम बच्चे को भी भूल जाएगी. 


मास्टर डिग्री लेने वाले लवकुश के मुताबिक उसने विवाह के बाद पत्नी की इच्छा का सम्मान करते हुए अंगिरा सिंह को पहले B.Ed कराया और फिर नोएडा में ले जाकर अच्छी जॉब भी दिलाई, लेकिन अंगिरा सिंह को अपने पति का प्रेम और  समर्पण रास नहीं आया. 2020 में बच्चा होने के बाद बच्चे की देखभाल के लिए अंगीरा ने पति की नौकरी छुड़वा दिया. अंगीरा नोएडा स्थित एक कंपनी में काम करती रही. इस बीच कंपनी ने अंगीरा को दुबई जाने का ऑफर दिया.


लवकुश के मुताबिक उसको पहला झटका उस वक्त लगा जब उसकी पत्नी ने बेटे को छोड़कर दुबई जाने की इच्छा जताई. मासूम बेटे को पाल रहे लवकुश ने ऐतराज जताया लेकिन बेहतर भविष्य का सपना दिखाकर अंगीरा ने उसे राजी करा लिया. इसके बाद लवकुश ने ही अंगीरा का पासपोर्ट बनवाया.  इसके बाद अपने मासूम बेटे और पति को छोड़कर दुबई के चली गई.


कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक ठाक रहा. अंगीरा वीडियो कॉल और अन्य माध्यम से पति लवकुश और बेटे के बात करने के साथ ही कुछ पैसा भी भेजती रही, लेकिन कुछ महीने बाद उसका रवैया बदलने लगा. अब वह अपने पति और बेटे से बात करना बंद कर दिया. लवकुश ने कंपनी को इसकी शिकायत की तो कंपनी ने अंगीरा को वापस बुला लिया. इसके बाद जो हुआ उसे लवकुश ने सपने में भी नहीं सोचा था. 


युवक ने बताया कि अंगीरा भारत वापस तो आई लेकिन अपने मासूम बेटे और लवकुश के पास ना आकर गोरखपुर स्थित अपनी बहन के घर चली और फिर वहीं से महराजगंज कोर्ट में अपने पति लवकुश से तलाक का मुकदमा दर्ज कराने के बाद नोटिस भेज दिया. पत्नी को पढ़ा लिखाकर विदेश में नौकरी दिलाने वाले लवकुश को जब तलाक का नोटिस मिला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. मासूम बच्चे की देखभाल के लिए नौकरी छोड़कर गांव आने वाले लवकुश कब तंगहाली का जीवन बिता रहा है.