प्रमोद कुमार/कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पर एक 60 वर्षीय बुजुर्ग ने 70 वर्षीय बुजुर्ग की निर्मम हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि हत्यारे ने पहले बुजुर्ग को अपने घर पर बुलाया. इसके बाद दरवाजे पर ही फावड़े से हमला कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं, पुलिस ने 70 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला अहिरौली थाने के गांव डूमरी का है. यहां पर 60 वर्षीय वृद्ध मुरारी ने 70 वर्षीय अपने चचेरे भाई बासुदेव को अपने घर पर बुलाया था. 60 वर्षीय वृद्ध मुरारी जैसी ही बासुदेव के घर पहुंचा वैसे ही उसने फावड़े से हमला कर दिया. जिससे मुरारी की मौके पर ही मौत हो गई.हत्या की वजह से पूरे गांव में सनसनी फैल गई. हत्या तो हुई वजह क्या रही यह राज मृतक और हत्यारे के मन में सिमटी रह गई.गांव वालों ने हत्यारे को नशेड़ी बताया है. ग्रामीणों का कहना है कि बासुदेव नसीली दवाओं का सेवन करता था. 


पहले साथ में तापे आग 
परिजनों ने बताया कि हत्यारा मुरारी अपनी पूरी प्रॉपर्टी बेच चुका था और चचेरे भाई की प्रॉपर्टी पर उसकी बुरी नजर थी. आए दिन हिस्से को लेकर झगड़ा भी होता था, लेकिन हत्या वाले दिन न तो झगड़ा हुआ ना ही कोई विवाद हुआ. घटना वाले दिन हत्यारा मुरारी शर्मा अपने घर के पास आग जलाकर अपने चचेरे भाई बासुदेव को बुलाया.आग तापने पहुंचे मृतक बासुदेव अंदाजा नहीं लगा पाए कि भाई उसका हत्या करने के फिराक में है. दोनो भाई कुछ देर बातचीत किये लेकिन अचानक मुरारी ने कुदाल उठाकर बासुदेव पर हमला कर दिया. उसने कुदाल से बासुदेव के सिर पर कई वार किया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई.


पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को किया गिरफ्तार 
दिन दहाड़े हत्याकांड से गांव में सनसनी फैल गई.गांव वालों ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले मुरारी को पकड़ कर गांव के ही बिजली पोल से बांध कर पुलिस को सूचना दी.घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर लिया.इस संबंध में अहिरौली बाजार थाने के एसओ पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक की बहू रीना देवी की तहरीर पर आरोपी मुरारी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.