BJP Foundation Day 2023 Today Updates: सीएम योगी ने 8271 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन किया, बीजेपी स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

प्रीति चौहान Thu, 06 Apr 2023-1:26 pm,

BJP Foundation Day 2023 Today Updates Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 44वां स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. साल 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत हुई थी. इससे पहले इसका नाम जनसंघ था. इसका 1977 में जनता पार्टी में विलय हो गया था.

BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  भारतीय जनता पार्टी ने 6 अप्रैल 2023 को अपना 44वां स्थापना दिवस मनाया. स्थापना दिवस पर एक सप्ताह के लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं.  पार्टी इस दौरान केंद्र सरकार के द्वारा जारी की गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को स्थापना दिवस के मौके पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा.


 

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली के शाहदरा में शोभायात्रा में पहुंचे साक्षी महाराज

    बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज शाहदरा में हो रहे शोभा यात्रा में पहुंचे.उन्होंने बताया कि ये इलाका पिछले कुछ समय में काफी सेंसिटिव रहा है.मोदी जी के नेतृत्व में अटक से कटक तक कोई हिंसा नहीं हो सकता.

     

  • Opposition Tiranga March : विपक्षी दलों ने निकाला तिरंगा मार्च

    विपक्षी दलों ने गुरुवार को संसद से सड़क तक विरोध जताया. विपक्षी सांसदों ने तिरंगा मार्च निकाला, जिसे दिल्ली पुलिस ने रास्ते में रोक लिया. कांग्रेस समेत 13 विपक्षी दलों के लोग इसमें शामिल हुए. 

  • BJP Sthapana Diwas 2023 : मीनाक्षी लेखी ने भी हनुमान का उदाहरण दिया

    विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसा हनुमान जी के समक्ष चुनौतियां आती थी वह तपस्या से उसका सामना करते थे ऐसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं को सामना करना है

  • PM Podi Speech Live : हमें चुनाव जीतने तक सीमित नहीं रहना, लोगों के दिलों को जीतना है

    पीएम मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा, लोग अभी से कहने लगे हैं कि बीजेपी को 2024 पर कोई नहीं हरा सकता. ये सही भी है, लेकिन हमें सिर्फ चुनाव जीतने तक सीमित नहीं रहना है. हमें करोड़ों करोड़ों लोगों के दिलों को जीतना है. 

  • PM Podi Speech Live : मोदी तेरी कब्र खुदेगी जैसे नारे लगाए गए

    पीएम मोदी ने कहा, हमारी राजनीति तुष्टिकरण की नहीं है. कुछ दल अंग्रेजी मानसिकता से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. बीजेपी ने भ्रष्टाचारियों का नाश किया है. विपक्षियों ने पूरा ताकत से हमारा विरोध किया है. मोदी तेरी कब्र खुदेगी जैसे नारे लगाए हैं. लेकिन देश का गरीब औऱ युवा ही बीजेपी की ताकत है.

  • PM Modi Live : 2014 के बाद भारत की पुनर्यात्रा शुरू हुई  लेकिन हम आगे बढ़ेंगे

    पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के बाद भारत की पुनर्यात्रा शुरू हुई है. धारा 370 जैसे वादों को बीजेपी ने पूरा किया है, जो विरोधियों को पच नहीं रहा है. वो झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई का सामना उन्हें करना पड़ रहाहै.

  • PM Modi Live : पीएम मोदी बोले, हनुमान जी सब कुछ करते हैं सबके लिए करते हैं

    पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र प्रथम है. आज भारत बजरंगबली की शक्तियों के साथ आगे बढ़ रहा है. भारत और भाजपा के कार्यकर्ता सेवा और समर्पण भाव से ही आगे बढ़ रहे हैं. सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास ही हमारा मूलमंत्र है.

  • PM Modi Live : पीएम मोदी ने बीजेपी स्थापना दिवस पर हनुमान जयंती का उदाहरण दिया

    पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं और भारतवासियों में असीम सामर्थ्य है, बस अपनी ताकत और साहस का अहसास करने की जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं से देश के लिए सेवा और समर्पण का उदाहरण दिया.

  • पीएम मोदी का बीजेपी स्थापना दिवस पर संबोधन लाइव यहां सुनें

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बीजेपी का ध्वज फहराकर स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बीजेपी का ध्वज फहराकर स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत
    थोड़ी देर में पीएम कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: अमित शाह ने ट्वीट कर दी बधाई

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:लखनऊ -बीजेपी का स्थापना दिवस आज -बीजेपी का साप्ताहिक पखवारा चलेगा
    1 सप्ताह तक विधानसभावार होंगे कार्यक्रम -9 बजे कार्यकर्ता बूथों पर ध्वज लगाकर मनाएंगे स्थापना दिवस -पीएम करेंगे वर्चुअल संबोधन
  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: हर दिन नया कार्यक्रम
     7 अप्रैल को भाजपा का युवा मोर्चा चिकित्सा शिविर एवं रोजगार परामर्श शिविर का आयोजन करेगा. 8 अप्रैल को अनुसूचित जाति मोर्चा एवं अल्पसंख्यक मोर्चा संयुक्त रूप से आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत युवाओं को आत्मनिर्भरता के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे.  9 अप्रैल को किसान मोर्चा प्राकृतिक खेती, यमुना सफाई एवं श्रीअन्न (मिलट्स) योजना को लेकर जन जागरण अभियान चलायेगा. 10 अप्रैल को दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा अनुसूचित जाति बाहुल्य क्षेत्रों में महिलाओं के साथ सहभोज कार्यक्रम का आयोजन करेगा. 11 अप्रैल को ओबीसी मोर्चा ज्योतिराव फुले की जयंती मनायेगा. 12 अप्रैल को दिल्ली भाजपा पूर्वांचल मोर्चा पूर्वांचल आबादी बाहुल्य क्षेत्रों में चिकित्सा शिविर लगाएगा. 13 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ता जलाशयों की सफाई और वृक्षारोपण का कार्यक्रम चलायेंगे। 14 अप्रैल को पार्टी के पदाधिकारी एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ता संयुक्त रूप से अंबेडकर की जयंती मनाएंगे.

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: हर दिन नया कार्यक्रम
    सामाजिक न्याय सप्ताह के अंतर्गत 7 अप्रैल को भाजपा का युवा मोर्चा चिकित्सा शिविर एवं रोजगार परामर्श शिविर का आयोजन करेगा.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: देश भर में बीजेपी कार्यकर्ता बीजेपी के नारों को दीवारों पर लिखेंगें
    पीएम मोदी सुबह पौने दस बजे वीडियो कॉंफ़्रेंस से संबोधित करेंगे.  हालांकि पीएम मोदी से पहले पार्टी अध्यक्ष जे पी नडडा का भी सम्बोधन होगा. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा वॉल पेटिंग/राईटिंग की शुरूआत करेंगें. 

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  बूथ स्तर पर भी मनाया जाएगा स्थापना दिवस
    आपको बता दें कि आने वाले निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. आज स्थापना दिवस बूथ स्तर पर भी मनाया जाएगा. बूथ स्तरीय कार्यकर्ता अपने बूथों पर ध्वजारोहण करेंगे और निकाय चुनाव में बीजेपी को मजबूत करते नजर आएंगे.स्थापना दिवस के माध्यम से बूथ पर कार्यकर्ताओं की मजबूती के साथ आने वाले चुनाव में जीत की रणनीति बनाने का काम भी किया जाएगा।

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: आज बीजेपी का स्थापना दिवस 
    आज बीजेपी का स्थापना दिवस है और लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय पर तैयारियां जोरों पर है पूरे कार्यालय को फूलों से सजाया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत 9 बजे से होगी. महिला मोर्चा की टीम रंगोली बना रही है. मंच से ध्वजारोहण के बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा जिसे आज कार्यक्रम में मौजूद संगठन के पदाधिकारी यूपी के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारी सुनेंगे.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बूथ समिति और पन्ना प्रमुख मौजूद रहेंगे
    देश भर में 8 लाख 30 हज़ार बूथों पर कार्यकर्ता, बूथ समिति और पन्ना प्रमुख मौजूद रहेंगे. इन बूथों और पार्टी कार्यालयों पर प्रदेश के मंत्री, सीएम और अन्य पदाधिकारी भी रहेंगे. इन सभी कार्यकर्ताओं और नेताओँ को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: संसद भवन स्थित बालयोगी ऑडिटोरियम में मोदी मंत्रिमंडल के सभी मंत्री, लोक सभा और राज्य सभा के सभी पार्टी सांसद मौजूद रहेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा पार्टी के विस्तारित कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहेंगे. 

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  बीजेपी का स्थापना दिवस आज, CM योगी ने दी बधाई

    भाजपा के 43वें स्थापना दिवस की सभी राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई!
    सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा-मा. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री @JPNadda जी के यशस्वी नेतृत्व में हम सभी 'सेवा ही संगठन' को चरितार्थ करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    मा. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री @JPNadda  जी के यशस्वी नेतृत्व में हम सभी 'सेवा ही संगठन' को चरितार्थ करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बीजेपी का स्थापना दिवस आज, जेपी नड्डा ने दी बधाई

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत जेपी नड्डा ने भाजपा के 43वें स्थापना दिवस की सभी राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी है.

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बालयोगी आडिटोरियम में जुटेंगे  सांसद 
    कल संसद भवन में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नडडा की पार्टी महासचिव सुनील बसंल और विनोद तावड़े के साथ बैठक हुई. इस बैठक में आज के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया. आज सुबह 930 बजे सभी सांसद बालयोगी आडिटोरियम में जुटेंगे.

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: करोड़ों कार्यकर्ता होंगे कार्यक्रमों में शामिल
     देश भर के करोड़ों कार्यकर्ता आज इस आयोजन और अनेक कार्यक्रमों में शरीक होंगे.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  देश भर में आयोजन की बड़ी तैयारी 
    बीजेपी के स्थापना दिवस छह अप्रैल के लिए देश भर में आयोजन की बड़ी तैयारी की गई है.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: आज से भाजपा ओबीसी मोर्चा का अभियान शुरू 
    आज से भाजपा ओबीसी मोर्चा का अभियान शुरू होगा.  गाँव गाँव घर-घर अभियान 14 अप्रैल तक चलेगा

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: पीएम मोदी को वर्चुयली सुनेंगे कार्यकर्ता
    भाजपा द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल से प्रदेश में शुरू किए जा रहे सामाजिक न्याय सप्ताह के तहत 6 अप्रैल को कार्यकर्ता बूथों पर सुबह 9 बजे एकत्र होकर पार्टी का ध्वज लगाएगें. बूथ पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्थापना दिवस पर दिए जाने वाले उद्बोधन को वर्चुअल माध्यम से सुनेंगे.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे
    पार्टी की स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए पार्टी की बात लोगों तक पहुंचाएंगे.

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM Modi
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.  इस मौके पर पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी के पुर्निनर्वाचन के लिए अपने अभियान को भी आगे बढ़ाएगी.

     

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live: बीजेपी  का स्थापना दिवस आज

  • BJP Foundation Day 2023 today Updates Live:  43 साल पूरे कर लेगी बीजेपी
    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 6 अप्रैल को अपनी स्थापना के 43 साल पूरे कर लेगी. देश की सियासत में 43 साल का सफर पूरा करने का जश्न मना रही बीजेपी इस मौके को यादगार बनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link