LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मिल गया नोएडा ट्विन टावर का ब्लैक बॉक्स, डिमोलिशन की स्टडी होगी मजबूत

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 02 Sep 2022-12:00 am,

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • लखनऊ: पत्नी के प्यार में सलीम ने अपनाया सनातन धर्म
    शादी से पहले हिंदू रही पत्नी पर घरवालों के जुल्म बढ़ते देख बीते दिनों अयोध्या रोड पर रहने वाले सलीम ने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया. अब वह सलीम से राजवीर सिंह बन गए हैं.

  • प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई
    कोर्ट ने जांच एजेंसी सीबीआई से मांगा है फर्द बरामदगी का रिकॉर्ड. मामले में सीबीआई की तरफ से हाईकोर्ट में होगी बहस. खुद को निर्दोष बताते हुए आनंद गिरी ने हाईकोर्ट में दाखिल की है जमानत अर्जी. सीबीआई ने दाखिल चार्जशीट में आनंद गिरी को बताया है महंत नरेंद्र गिरी की मौत का जिम्मेदार. 20 सितम्बर 2021 को मठ बाघंबरी गद्दी के कमरे में मिला था महंत नरेंद्र गिरी का शव.

  • यूपी पुलिस तैयार करेगी ड्रोन हैंडलर की विशेष टीम
    यूपी पुलिस ने ड्रोन उड़ाने के लिए अब हर जिले में पुलिसकर्मियों की विशेष टीम बनाने का निर्णय लिया. हर जिले में सीओ समेत 11 पुलिसकर्मियों की होगी ट्रेनिंग. विशेषज्ञों की मदद से उन्हें 15 से 20 दिनों का प्रशिक्षण कराया जाएगा. एक दंगा निरोधी ड्रोन की कीमत लगभग 15 लाख रुपये है.

  • देहरादून: एसआई भर्ती की विजिलेंस ने शुरू की जांच 
    2015 में हुई भर्ती की विजिलेंस ने शुरू की जांच. 339 पदों पर हुई थी भर्ती. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर भर्ती की जांच शुरू. विजिलेंस के निदेशक अमित सिन्हा ने दी जानकारी. विजिलेंस ने शुरू की है जांच.

  • देहरादून: एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने ऋषिकेश के एसआई को किया सस्पेंड 
    देहरादून एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने ऋषिकेश के एसआई जगतसिंह को किया सस्पेंड. न्यायिक मजिस्ट्रेट वारंट के निष्पादन में लापरवाही के चलते किया सस्पेंड. तत्काल प्रभाव से एसआई जगत सिंह को किया सस्पेंड.

  • Noida Twin Tower Black Box Recovered
    ट्विन टावर ध्वस्तीकरण के दौरान इसमें 10 ब्लैक बॉक्स लगाए गए थे. मलवे को हटाते वक्त 2 ब्लैक ब्लैक मिल गए. CBRI को ब्लैक बॉक्स हैंडओवर कर दिए गए हैं. ब्लैक बॉक्स में सीस्मोग्राफ यानी भूकंप यंत्र भी लगाए गए. ब्लैक बॉक्स की मदद से वाइब्रेशन और साउंड को भारतीय साइंटिस्ट एनालाइज करेंगे. भारतीय साइंटिस्ट की रिसर्च इस क्षेत्र में और मजबूत होगी. कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन के क्षेत्र में स्टडी बेहद कारगर होगी.

  • अलीगढ़: 2 वर्ष की बच्ची 2 मंजिला इमारत से नीचे गिरी, पूरे तरीके से स्वस्थ
    जाको राखे साइयां मार सके ना कोई. 2 वर्ष की बच्ची 2 मंजिला इमारत से नीचे गिरी. 2 मंजिल से गिरने के बाद भी है बच्ची पूरे तरीके से स्वस्थ.

  • मेरठ: अब मोटी होने पर शौहर ने बीवी को दिया तलाक!
    बताया जा रहा है कि शौहर ने बीवी को तलाक का नोटिस भेजा. महिला ने थाने पहुंचकर लगाई गुहार.

  • श्रावस्ती: अंतर्जनपदीय लुटेरे गैंग का खुलासा, सरगना गिरफ्तार
    कुछ दिन पहले भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के एजेंट से 63000 रुपए की लूट की थी. गैंग के सरगना के पास से लूट के 7500 रुपए बरामद. गैंग का सरगना 25 हजार रुपए का था इनामिया. गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ पहले से कई मामले हैं दर्ज. अलग अलग जनपदों में लूट की वारदात को अंजाम देता था यह गैंग. पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने इसे लुधियाना से किया गिरफ्तार. ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया श्रावस्ती.

  • देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी को लिखा पत्र 
    विधानसभा सचिवालय में की गई नियुक्तियों के संबंध में लिखा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र. विधानसभा सचिवालय में की गई नियुक्तियों, जिनके कारण विवाद उत्पन्न हो रहा है, उनके संबंध में उच्च स्तरीय जांच कराया जाना एवं जांच में कोई अनियमितता पाई जाती है तो ऐसी सभी नियुक्तियों को निरस्त किए जाने की बात कही गई है. विधानसभा सचिवालय में भविष्य में निष्पक्ष एवं पारदर्शी नियुक्तियों के लिए प्रावधान किए जाने का भी जिक्र किया गया है. हालांकि, विधानसभा में हुई नियुक्तियों के संदर्भ में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी को निर्णय करना है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी जल्द उत्तराखंड लौटेंगी.

  • सोनभद्र: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया सोनभद्र का दौरा
    केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि लोक सभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटें मिलने वाली हैं. वहीं, तेलंगाना में भी कमल ही खिलेगा. 

  • गाजीपुर: आकाशीय बिजली से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, एसपी सिटी ने की पुष्टि 
    भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के सोफीपुर गांव निवासी इनामीपुर गांव के सिवान में आज शाम 4:30 बजे अपने खेत में धान की सोवाई कर रहे बाप, बेटे और मां की हुई आकाशीय बिजली से दर्दनाक मौत. ग्रामीण में तत्काल जखनिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मौके पर तहसीलदार ,कोतवाल राजू ने पहुंचकर आगे कार्रवाई में जुट गए. मालूम हो कि सोफीपुर गांव निवासी हीराराम 65 वर्ष, उनकी पत्नी फूलमती देवी 60 वर्ष, बेटा रमेश कुमार 35 वर्ष, तीनों लोग अपने खेत में धान की सोआई कर रहे थे. तभी आकाशीय बिजली गिरी और सभी लोग खेत में दूर दूर तक छिटक गए.

  • यूपी में 10 PCS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

    • अभय प्रताप मल्ल एसीपी लखनऊ नगर

    • गिरिजा शंकर त्रिपाठी पुलिस उपाधीक्षक जालौन

    • रामाशीष यादव पुलिस उपाधीक्षक मुजफ्फरनगर

    • विजय आनंद पुलिस उपाधीक्षक उन्नाव

    • जगदीश लाल टम्टा पुलिस उपाधीक्षक शाहजहांपुर

  • आकाशीय बिजली से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
    गाजीपुर में आकाशीय बिजली से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई.  मामला भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के सोफीपुर गांव का है. जहां के निवासी हीराराम, उनकी पत्नी फूलमती देवी और बेटा रमेश कुमार धान की सोवाई कर रहे थे. जिनकी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. 

     

  • UKSSSC पेपर लीक मामला: ब्लैक लिस्टेड होगी आरएमएस कंपनी
    उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में फंसी कंपनी आरएमएस को अब ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा. आयोग कंपनी को नोटिस भेज रहा है. हैरानी की बात यह है कि कंपनी पिछले करीब 3 साल से बिना अनुबंध के ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में परीक्षाएं करवा रही थी. जानकारी के मुताबिक कंपनी के साथ 2016 में अनुबंध किया गया था जो कि 2018 तक था. इसके बाद 1 साल यानी 2019 के लिए उसका अनुबंध बढ़ाया गया. उसके बाद कंपनी का अनुबंध समाप्त हो गया था और वह अनुबंध नहीं बढ़ाया गया. लेकिन बावजूद उसके कंपनी काम करती रही. ऐसे में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग खुद ही सवालों के घेरे में आ गया है कि कैसे बिना अनुबंध के कंपनी आयोग की परीक्षाएं करवा रही थी.

  • गैरजिम्मेदार अफसरों पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों की शिकायतों के निस्तारण में बाधा बन रहे अधिकारियों पर बड़ा एक्शन लिया है. संतोषजनक जवाब नहीं देने पर इन पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस महकमे में तीन एडीजी और आईजी, पांच आईजी और डीआईजी, 10 कमिश्नरेट, एसएसपी और एसपी, 10 थानों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसके अलावा 10 शासन स्तर के विभागाध्यक्षों, पांच कमिश्नर, 10 डीएम, पांच विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष, पांच नगरायुक्त और 10 तहसीलों को नोटिस जारी किया गया है. 

  • हरदोई में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
    यूपी के हरदोई जिले में किशोर उम्र प्रेमी प्रेमिका ने पेड़ की एक डाल से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दोनों अलग अलग गांव के रहने वाले थे. दोनों  शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के परिवार इसके लिए रजामंद नहीं थे. लिहाजा दोनों ने पेड़ में एक ही फंदे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. प्रेमी युगल की आत्महत्या की सूचना से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले में अग्रिम कार्रवाई में जुटी है. 

     

  • होमगार्ड पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप
    उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने होमगार्ड पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता का आरोप है कि स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं पीड़िता ने एफआईआर में लिखवाया है कि उन्नाव सदर क्षेत्र स्थित अस्पताल में उसका एबॉर्शन कराया गया है. वहीं महिला ने शादी का झांसा देकर बंधक बनाकर कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह ने बताया की एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. होमगार्ड का स्थानांतरण दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया गया है, मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

     

  • इनको मिली जिम्मेदारी 
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी, उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष पद पर शंभू पोखरियाल को नामित किया है. इसके साथ ही निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एस.एन. सचान को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव और अब्दुल मतीन सिद्दीकी को उत्तराखण्ड का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

     

     

     

  • मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का बाराबंकी डीएम को लेकर बड़ा बयान
    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में गन्ना विकास एवं चीनी मिलों के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी आज बाराबंकी पहुंचे। इस दौरान उसे जब बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की तानाशाही को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा योगी आदित्यनाथ सरकार में किसी की तानाशाही नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भयमुक्त समाज का निर्माण किया है, लेकिन अगर ऐसी बात है तो जल्दी उनका प्रबंध कर दिया जाएगा. 

     

  • इत्र कारोबारी पीयूष जैन को मिली हाईकोर्ट से जमानत
    इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दो सौ करोड़ रुपये कैस मिलने के मामले में हाईकोर्ट ने जमानत दी है. बता दें, 23 किलो गोल्ड मिलने के मामले में पीयूष जैन को हाईकोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है. दोनों मामले में जमानत मिलने के बाद उसके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. 

     

  • खटीमा गोलीकांड की 28 वीं बरसी पर शहीदों को उत्तराखंड रत्न घोषित करने की मांग

    Khatima Golikand : खटीमा गोलीकांड की 28 वीं बरसी पर राज्य आंदोलनकारी संगठन और यूकेडी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. इस दौरान संगठन ने राज्य आंदोलनकारी संगठन ने खटीमा गोलीकांड में शहीदों को उत्तराखंड रत्न घोषित करने की मांग की. आंदोलनकारियों ने सरकारी विकास योजनाओं के नाम खटीमा गोलीकांड के शहीदों के नाम पर रखने की मांग की.भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग की.

  • HBTU छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया

    Kanpur News : एचबीटीयू (HBTU) में छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में हंगामा। एचबीटीयू प्रोफेसर का घेराव कर छात्रों ने किया हंगामा. आरोपी प्रोफेसरों को निलंबित करने की मांग रखी. प्रोफेसर पर अकेले घर में बुलाने का छात्रा ने आरोप लगाया था. एमबीए की छात्रा ने प्रोफेसरों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. 

  • लखनऊ पुलिस ने 6 घंटे में अपहृत युवती को सकुशल किया बरामद

    यूपी पुलिस (UP Police)  ने अपहरण हुई युवती प्राची तिवारी को  कुछ ही घंटों में ढूंढ निकाला.पुलिस ने प्राची तिवारी की सहेली के घर से बरामद किया.प्राची तिवारी के अनुसार अपहरणकर्ता उसको छोड़ कर भागे. लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र से युवती बरामद हुई है. प्राची तिवारी की तलाश के लिए कई टीमें लगाई गई थीं.पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है.

  • यूपी के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह पहुंचे दिल्ली

    उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह 2 दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे.दिल्ली में पार्टी आलाकमान और संगठन के नेताओं से वो मुलाक़ात करेंगे. वो अपने मंत्रालय,पर्यटन विभाग से जुड़े विषय पर भी चर्चा करेंगे.

  • यूपी में बीजेपी की कमान संभालने के बाद पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी
    यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी से की मुलाक़ात.  प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से की शिष्टाचार मुलाक़ात.  दोनों के बीच क़रीब 40 मिनट तक चली मुलाक़ात.  पार्टी,संगठन और यूपी की राजनीति को लेकर हुई चर्चा. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष बनने के बाद पीएम मोदी से भूपेन्द्र चौधरी की पहली मुलाक़ात.

  • यूपी में यादव नेताओं ने नए मंच का किया ऐलान, अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा के वोटबैंक में लगेगी सेंध ?
    UP Yadav VoteBank : उत्तर प्रदेश में तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है. यूपी में गुरुवार को बड़े यादव नेता एक मंच पर जुटे. इन नेताओं ने यदुकुल पुनर्जागरण मंच (yadukul punarjaagaran manch) के तहत नए सामाजिक संघर्ष का ऐलान किया. शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने बुधवार को इस बैठक की शुरुआत में प्रेस कान्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि आज यदुकुल पुर्नजागरण मंच के तहत जो हम लोग इकट्ठा हुए हैं. वो सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेंगे. हम यादव समाज के इतिहास को पूरा पढ़ेंगे और उसका गौरव लौटाने का पूरा प्रयास करेंगे. इस बैठक में 100 से ज्यादा यादव नेता पहुंचे. अखिलेश यादव को नुकसान पहुंचाने के सवाल पर मिशन के अध्यक्ष डीपी यादव ने कहा, हम किसी को तोड़ने की बजाय जोड़ने के लिए एकजुट हुए हैं.

     

  • बिजनौर-मां ने की बेटी की हत्या
    मां ने अपने मासूम बेटी की रची अपहरण की झूठी साजिश. अपहरण के बहाने बच्ची को मां के इशारे पर नाले में फेंका.छह माह की बच्ची की दम घुटने से हुई मौत.अवैध सम्बन्धों में मां बनी अपनी मासूम बेटी की क़ातिल. पुलिस ने क़ातिल मां को किया गिरफ्तार. थाना नगीना के लुहारी सराय इलाके का मामला.
  • सोनभद्र पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य
    डिप्टी सी एम् केशव प्रसाद मौर्य जनपद सोनभद्र पुलिस लाइन पहुंचे. यहां से सर्किट हॉउस जाएंगे, सर्किट हॉउस के बाद पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक.

     

  • त्यागी स्वाभिमान मोर्चा करेगा प्रेस कॉफ्रेंस
    मुज़फ़्फ़रनगर- श्रीकांत त्यागी प्रकरण में आज त्यागी स्वाभिमान मोर्चा (त्यागी सभा भवन फ्रेंड्स कॉलोनी) दोपहर में प्रेस कॉफ्रेंस करेगा. त्यागी स्वाभिमान मोर्चे के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जनपदों के जिलाध्यक्ष व श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी भी मौजूद रहेंगी.

     

  • UKSSSC परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामला
    जूनियर इंजीनियर ललितराज शर्मा को लेकर STF उसके घर धामपुर पहुंची. ललित राज शर्मा का घर बना था नकल का अड्डा. STF आरोपी ललितराज शर्मा को रिमांड पर देहरादून से लेकर आई है धामपुर. ललित राज शर्मा पिछले कई दिनों देहरादून जेल में बंद था.

  • प्रेमी ने प्रेमिका पर किया जानलेवा हमला
    कौशांबी: प्रेमी ने प्रेमिका पर किया जानलेवा हमला. हमले में प्रेमिका गंभीर रूप से घायल. प्रेमी मृत समझ प्रेमिका को खेत में फेंककर हुआ फरार. ग्रामीणों ने सुबह प्रेमिका को बेसुध हालत में देख पुलिस को दी सूचना. पुलिस ने युवती को अस्पताल में कराया भर्ती. पिपरी थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव के पास की घटना.
     
  • चिकन पार्टी करने वाले पकड़े गए
    प्रयागराज -नाव में सवार होकर चिकन पार्टी करने वाले तीन पकड़े गए हैं. पकड़े गए तीनों युवकों से अन्य के बारे में पूछताछ हो रही है. दारागंज पुलिस गंगा में नाव पर बैठकर चिकन पार्टी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. तीन दिन पहले नाव पर बैठकर मांस-मदिरा और हुक्का पार्टी का वीडियो सामने आया था. साधु संतों ने गंगा में नाव पर बैठकर चिकन पार्टी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

     

  • लोकभवन की सुरक्षा अब यूपीएसएसएफ के हवाले
    अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान की पहली यूनिट लोकभवन की सुरक्षा में लगी है. स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स को गिरफ़्तारी का भी अधिकार  दिया गया. लोकभवन की गेट नम्बर 3, 7 और 9 की जिम्मेदारी मिली. हर गेट पर पांच सुरक्षा बल तैनात रहेंगे.

     

  • काशी में गंगा का विकराल रूप जारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीम
    राहत की बात ये कि काशी में गंगा खतरे के निशान से नीचे नीचे आ चुकी है. गंगा का जलस्तर लगातार 6cm प्रति घण्टे की रफ्तार से घट रहा है. वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर 71.08 cm है जबकि खतरे का निशान 71.26 cm है. बाढ़ के कारण एक तरफ जहां लोगों के घर डूबे हुए हैं तो  वहीं किसानों की पूरी फ़सल भी जलमग्न हो चुकी है. सीएम योगी ने काशी में बाढ़ का जायजा भी लिया एवं अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया.

     

  • हरदोई मोहित डेथ मिस्ट्री को सुलझाने के लिए पहुंची फोरेंसिक टीम ने किया सीन रिक्रिएशन
    आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में करीब दो साल पहले हुई मोहित डेथ मिस्ट्री मामले में लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम डेथ मिस्ट्री को सुलझाने के लिए पाली थाना क्षेत्र के शिव रामबाग पुलिया पहुंची. जहां जमलापुर के मोहित शुक्ला का खून से लथपथ शव मिला था. फोरेंसिक टीम ने मौके पर सीन रिक्रिएशन कर घटना की नए सिरे से पड़ताल की. 

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड पर कल होगी सुनवाई
    प्रयागराज-हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड के आरोपी की जमानत पर कल सुनवाई होगी. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में आरोपी फजल आदिक के जमानत पर होगी सुनवाई. हाईकोर्ट ने डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरी से स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है. प्रयागराज के जिला न्यायालय में चल रहा है मामले का ट्रायल.
     
  • पौड़ी गढ़वाल-अज्ञात बीमारी की चपेट में कई लोग

    पौड़ी जिले के पैठाणी क्षेत्र के टीला गांव में बड़ी संख्या में लोगों की अज्ञात बीमारी की चपेट में आने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है.  जिसके बाद यहां डॉक्टरों की एक टीम भेजी गई है. यहां मेडिकल टीम के द्वारा 220 ग्रामीणों की जांच की गई और इन्हें दवाइयां वितरित की गई. 

  • गाजीपुर में नाव हादसा, 2 की मौत, 5 लापता, डीएम ने की पुष्टि
    आलोक त्रिपाठी/गाजीपुर: यूपी के गाजीपुर के सेवराई तहसील के अठहठा गांव मे बुधवार शाम को गंगा नदी में आई बाढ़ की वजह से सवारियों से भरी नाव पलट गई. जिसमें दो लोगों की की डूबने से मौत हो गई.  जबकि 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं. लापता लोगों की तलाश जारी है. घटना की पुष्टि डीएम एमपी सिंह ने की है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य तत्परता से करने के निर्देश दिए हैं.

     

  • घर में घुसा ट्रक
    एंकर-रायबरेली में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनियंत्रित ट्रक के घर के घर में घुसने से बड़ा हादसा हुआ है.अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर गृह स्वामी समेत दो गौवंशों की मौत हो गई है. मामला जगतपुर थाना इलाके का है. यहां जगतपुर कस्बे में लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर आयुष कुमार अपने घर के बाहर सो रहा था. तभी भोर में प्रयागराज से भूसी लादकर लखनऊ की तरफ जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर आयुष और वहीं बंधे दो गौवंशों को रौंदते हुए बिजली के खंभे से टकरा गया. टक्कर से आयुष और दोनो गौवंशों की मौके पर ही मौत हो गई.  बिजली का खम्बा न होता तो और बड़ा हादसा हो सकता था. पुलिस ने आयुष का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं गौवंशों को पोस्टमार्टम के बाद निस्तारित किये जाने का निर्देश दिया गया है.

  • नोएडा -यूपी रेरा ई कोर्ट प्रणाली लागू करने वाला देश का पहला नियामक प्राधिकरण बना 
    यूपी रेरा ने फरवरी 2020 में ई कोर्ट प्रणाली लागू की थी. बिल्डर से त्रस्त खरीदारों ने 20634 शिकायतें दर्ज कराईं. 15884 शिकायत का निस्तारण वर्चुअल प्लेटफार्म पर सुनवाई करके किया गया
  • प्रयागराज-यूपी बोर्ड के नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों से जुड़ी बड़ी खबर
    बोर्ड ने नौवीं और ग्यारहवीं के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई. नौवीं और ग्यारहवीं के छात्र अब दस सितंबर तक कर सकेंगे आवेदन. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकतें हैं आवेदन. आवेदन के लिए 31 अगस्त पहले थी आखिरी. छात्रों और स्कूलों के प्रिंसिपल के अनुरोध पर बोर्ड ने तारीख बढ़ाने का लिया फैसला.
  • यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
    उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. 16 आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. सूचना एवं जनसम्पर्क की जिम्मेदारी संजय प्रसाद को, आराधना शुक्ला से शिक्षा विभाग लेकर उन्हें आयुष विभाग का चार्ज दिया गया है. नवनीत सहगल अपर मुख्य सचिव खेलकूद, सुधीर महादेव उच्च शिक्षा

     

  • मदरसों में भी अब महिला शिक्षकों को मिलेगी मैटरनिटी लीव
    योगी सरकार ने जारी किया आदेश. माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग में महिला कार्मिकों के लिए मातृत्व अवकाश एवं बाल्य देखभाल अवकाश लागू होगा. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त एवं राज्य सरकार से अनुदानित मदरसों में कार्यरत महिला शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मिकों दिया जाएगा.
  • AIMIM ने सीएम योगी से की गोरखपुर और रामपुर का नाम बदलने की मांग, कहा इन शहीदों के नाम पर हों जिले
    AIMIM Appeal to CM Yogi: उत्तर प्रदेश के जिलों के नाम बदलने को लेकर योगी सरकार से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बड़ी मांग की है. AIMIM ने सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर समेत रामपुर और गाजीपुर का नाम बदलने की अपील की है. पार्टी की मांग है कि गोरखपुर का नाम बदलकर शहीद अशफाक उल्ला खान कर दिया जाए. वहीं, रामपुर को जौहर अली नगर और गाजीपुर को परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के नाम पर किया जाए. 

     

  • हाईकोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी
    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा प्रदूषण के मामले में सुनवाई करते हुए जल निगम, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य विभागों की कार्यप्रणाली पर तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा विभाग अपनी जवाबदेही को शटलकॉक की तरह शिफ्ट कर रहे हैं. जल निगम के पास पर्यावरण विशेषज्ञ नहीं, फिर भी वह पर्यावरण की निगरानी कैसे कर रहा है. सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाने की जिम्मेदारी प्राइवेट कंपनी को सौंप दिया है. स्वयं अक्षम अधिकारी के मार्फत निगरानी कर रहा है. कोर्ट ने तीखी नाराजगी जताई.कोर्ट ने महानिदेशक नेशनल मिशन क्लीन गंगा से उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है और पूछा है कि नमामि गंगे परियोजना के तहत अब तक कितना पैसा खर्च किया है.

     

  • मऊ -ओमप्रकाश राजभर के निशाने पर कांग्रेस,सपा, बसपा
    केंद्र में कांग्रेस की सरकार और प्रदेश में समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी की सरकार रही तो क्यों नहीं इन 17 जातियों के लिए नोटिफिकेशन करा कर लोकसभा और राज्यसभा होते हुए वापस स्टेट गवर्नमेंट को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए मोहर लगाकर दे देते हैं. इन नेताओं ने कभी नहीं चाहा कि इनका भला हो.  नेता दो मुहा सांप होते हैं, पहले कुछ बोलते हैं फिर बाद में पलट जाते हैं, बोलते हैं कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया.

     

  • लखनऊ -सहायता प्राप्त मदरसों के शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के प्रार्थना पत्र पर संबंधित मदरसे के प्रबंधकों की सहमति एवं रजिस्ट्रार उप्र मदरसा शिक्षा परिषद के अनुमोदन से किये जाने का कार्यकारी त्यदेश निर्गत किया गया है. विवादित प्रबंध समिति की दशा में किसी सहायता प्राप्त मदरसे में किसी कार्मिक की मृत्यु की दशा में मृतक आश्रित कोटे में प्रधानाचार्य मदरसा व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा नियुक्ति होने तथा वैध प्रबन्ध समिति के अस्तित्व में आने पर कार्योत्तर अनुमोद प्राप्त किये जाने का कार्यकारी आदेश निर्गत किया गया है. मदरसों के छात्र छात्राओं की मूलभूत सुविधाओं के दृक्तिगत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग भारत सरकार द्वारा की गर्व अपेक्षा के क्रम में गैर मान्यता प्राप्त मदासों का सर्वे कराये जाने का निर्णय लिया गया है. मदरसों में कार्यरत महिला कार्मिकों को माध्यमिक शिक्षा विभाग व बेसिक शिक्षा विभाग में लागू नियमों के आलोक में मातृत्व अवकाश व बाल्य देखभाल अवकाश दिये जाने का कार्यकारी आदेश निर्गत किया गया है. उपरोक्त निर्णयों के क्रम में मा. राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण,मुस्लिम वक्फ एवं वक्फ विभाग द्वारा अवगत कराया गया है.

     

  • गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह
    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह गुरूवार 1 सितम्बर को गाजियाबाद के प्रवास पर रहेंगे. भूपेन्द्र सिंह कल दोपहर 01ः45 बजे दि ऑरनेट होटल, कन्वेंशन, फेस-1, सेक्टर-4, वैशाली, गाजियाबाद में संगठनात्मक बैठक को सम्बोधित करेंगे.

     

  • सीएम धामी आज़ आयेंगे हल्द्वानी
    धामी सुबह करीब 11:30 बजे पहुंचेंगे हल्द्वानी. रानीबाग पुल का करेंगे शुभारंभ अमृतपुर में जनसभा को भी करेंगे सम्बोधित

     

  • उत्तराखंड में सीएम धामी का कार्यक्रम
    1 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में राज आंदोलनकारी शहीदों की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.
    10:00 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.  11:45 से 12:00 बजे तक रानी बाग पुल का शुभारंभ होगा.
    12:05 से 1:15 पर जनसभा को हल्द्वानी में संबोधित करेंगे.
    2:35 पर देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आने का कार्यक्रम  प्रस्तावित है.

     

  • सोनभद्र दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
    सोनभद्र  सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहली सितंबर को सोनभद्र में होंगे. सुबह 11 बजे वह यहां पहुंच जाएंगे. इसके बाद वह पूरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों, परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे.

     

  • CM योगी का कर्नाटक दौरा
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक जाएंगे, ये है कार्यक्रम
    11.35 बजे- आगमन,HAL एयरपोर्ट, बैंगलुरू,कर्नाटक
    11.45 बजे- आगमन,हेलीपैड,नेलमंगला,बेंगलुरु,कर्नाटक
    11.55 बजे-आगमन-SDM इंस्टिट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस कैंपस
    12 से 12.15 तक- कैम्पस का दौरा/भ्रमण -(SDM इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस)
    12.15 से 12.25 तक- मंत्रणा,वार्तालाप/डॉ.वीरेंद्र हेगड़े जी (धर्माधिकारी,SDM समूह) के साथ
    12.25 से 1.40 तक- उद्घाटन समारोह-श्रीधर्मस्थल मंजुनाथेश्वर [SDM)] इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंसेज 'क्षेमवन' (यूनिट)
    2.15 बजे- प्रस्थान SDM इंस्टीट्यूट,कैंपस
    2.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,नेलमंगला,बैंगलुरु, कर्नाटक

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link