LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में पुलिसकर्मियों पर दर्ज होगा मुकदमा, HC ने दिया आदेश

जी मीडिया ब्‍यूरो Tue, 13 Sep 2022-9:08 pm,

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • हरदोई में जंगल में एक दर्जन से ज्यादा गौवंशों के मिले अवशेष, मुकदमा दर्ज
    हरदोई जिले की कोतवाली क्षेत्र कछौना के अंतर्गत ग्राम सभा इनायतपुर के ग्राम बाघाडाड़ा के पास गांव के पूर्व दिशा में स्थित जंगल में एक दर्जन गौवंशों के अवशेष मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आनन-फानन पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।पुलिस ने अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और अज्ञात गौकशों की तलाश में जुटी है. 

  • सरयू नदी में डूबे 2 बच्चे
    संतकबीरनगर में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां सरयू नदी में नहाते समय दो बच्चे डूब गए. स्थानीय गोताखोरों की मदद से बच्चों की तलाश जारी है. घटना धनघटा थाना क्षेत्र के बिड़हर घाट की है. 

  • जौनपुर: फिल्म अभिनेता अजय देवगन समेत तीन के खिलाफ परिवाद दर्ज
    फिल्म थैंक गॉड के ट्रेलर में चित्रगुप्त महाराज का मजाक उड़ाते हुए आपत्ति जनक टिप्पणी करने के मामले में ए एम प्रथम मोनिका मिश्रा ने फिल्म अभिनेता अजय देवगन,सिद्धार्थ मल्होत्रा एवं निर्देशक इंदर कुमार पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व अन्य धाराओं में परिवाद दर्ज किया. परिवादी हिमांशु श्रीवास्तव एडवोकेट के बयान के लिए कोर्ट ने 18 नवंबर तिथि नियत किया है.

  • झांसी, हाईकोर्ट के आदेश के बाद मृतक पुष्पेंद्र के परिजनों ने न्याय की उम्मीद जताई
    झांसी में साल 2019 में कथित पुलिस एनकाउंटर में पुष्पेंद्र यादव की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तत्कालीन पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. पुलिस ने उस वक्त दावा किया था कि रात को मोठ थाने के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र चौहान पर फायरिंग कर कार लूटकर भाग रहे पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में मार गिराया गया था. दूसरी ओर परिवार के लोगों ने आरोप लगाया था कि पुष्पेंद्र बालू खनन और उसके ट्रांसपोर्ट का काम करता था. पुलिस से रुपये के लेनदेन से जुड़ा एक वीडियो पुष्पेंद्र के पास था और विवाद बढ़ने पर तत्कालीन इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने उसकी हत्या कर घटना को एनकाउंटर का रूप दे दिया था.

  • जौनपुर: 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास
    सात वर्षीय बच्ची को अपने हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी को अपर सत्र न्यायाधीश पाक्सों काशी प्रसाद सिंह यादव की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही 40 हजार रुपये अर्थदण्ड भी लगाया है. आरोपी ने आम देने के लिए बगीचे में बुलाकर रेप किया था. इस मामले में सात लोगों ने गवाही दी थी.

  • पत्नी की हत्या के आरोपी को उम्र कैद की सज़ा, 20 हजार का जुर्माना भी लगा
    बागपत जिला सत्र न्यायालय ने पत्नी की हत्या के आरोप में पति को उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही न्यायाधीश ने आरोपी पति सौराज सिंह पर 20 हजार का जुर्माना भी लगाया है. आरोपी ने 1 जुलाई 2018 में अपनी पत्नी मुनेश की हत्या कर दी थी, जिसमें आज जिला एवं सत्र न्यायधीश ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को उम्रकैद की सजा दी. सरकारी वकील अनुज ने आरोपी को दी गई सजा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि बिनोली थाना क्षेत्र के धनौरा सिल्वर नगर गांव में 1 जुलाई 2018 को सौराज सिंह ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. इसके बाद उसके परिजनों ने पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था, जिसमें आज जिला एवं सत्र न्यायधीश कोर्ट से सजा सुनाते हुए आरोपी को दोषी माना और उम्र कैद की सजा 20 हजार का जुर्माना लगाया है. 

     

  • मथुरा: ठगों की 39 लाख की संपत्ति कुर्क
    सीएम योगी के निर्देशन में उत्तर प्रदेश में लगातार गैंगस्टरओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है. अवैध रूप से जमा की गई संपत्ति को लगातार कुर्क किया जा रहा है. मथुरा के थाना गोवर्धन क्षेत्र के गांव देवसेरस में पुलिस ने 39 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की. यह संपत्ति ठगी का गिरोह चलाने वाले पिता पुत्र की थी, जिसको पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने जब्ती करण की कार्यवाही करते हुए गांववासियों से अपील की कि वह अपराधिक मामलों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें. जिससे अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके. 

     

  • टीचर की फटकार से छात्रा को आया हार्ट अटैक
    लखनऊ में टीचर ने होमवर्क ना करके आने पर महिला शिक्षक ने 9वीं छात्रा अदिति मिश्रा को फटकार लगाई. जिससे उसे हार्ट अटैक आ गया. फिलहाल छात्रा का अस्पताल में इलाज चल रहा है. परिजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है. 

  • शाहजहांपुर: नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़ते मिले मुस्लिम समाज के लोग
    हाईवे के किनारे सड़क पर पढ़ रहे थे नमाज. विश्व हिंदू परिषद के हंगामे के बाद 17 लोगों का शांतिभंग में चालान बस का भी चालान हुआ.

  • मऊ: एक और साइबर क्रिमिनल पुलिस के हत्थे चढ़ा
    थाना सरायलखंसी के अंतर्गत मऊ के साइबर सेल द्वारा भदोही के आईसीआई बैंक के कर्मचारी को एक व्यक्ति के खाते से क्रेडिट कार्ड के जरिए रुपए निकालने के मामले में की गई गिरफ्तारी. पुलिस लाइन में सीओ सिटी ने प्रेस वार्ता कर मीडिया को दी जानकारी. 

  • कानपुर: महिला थाना प्रभारी ने किया आत्महत्या का प्रयास
    कानपुर देहात की महिला थाने की प्रभारी ने आत्महत्या की कोशिश की, जिसके बाद उसे गम्भीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया. रेहाना नाम की महिला इंस्पेक्टर कानपुर देहात के महिला थाना में तैनात हैं. बताया जा रहा है कि काफी दिनों से वह डिप्रेशन में चल रही है. पति से अनबन और घरेलू कलह के चलते महिला थानाध्यक्ष ने इस तरह का कदम उठाया. उन्होंने नींद की कई गोलियां खा लीं. जिसके बाद रिहाना की हालत बिगड़ गई. उन्हें कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया.जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल का कहना है की रिहाना की हालत खतरे से बाहर है. वहीं पुलिस ने इस पूरे मामले पर जांच की बात कही है.

  • मेरठ: एंटी करप्शन टीम की आरटीओ कार्यालय में छापेमारी 
    घूस लेते हुए बाबू मुंशीलाल को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा. 7500 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा. पुलिस बाबू से पूछताछ में जुटी. मेरठ के आरटीओ कार्यालय का है मामला.

  • अंबेडकरनगर: नहर किनारे मिली युवती की लाश
    प्रेम प्रसंग में गर्भवती हुई थी युवती. गर्भपात कराने के दौरान युवती की हुई थी मौत. झोलाछाप डॉक्टर ने किया था गर्भपात. प्रेमी सहित तीन आरोपी गिरफ्तार. मुख्य आरोपी झोलाछाप डॉक्टर फरार. डॉक्टर के कहने पर युवती को नहर के पास फेंक आये थे आरोपी. 15 दिन पूर्व घर से रहस्यमय तरीके लापता हुई थी युवती. भीटी थानाक्षेत्र की रहने वाली थी युवती.

  • मथुरा:3 अक्टूबर को होगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में अगली सुनवाई
    सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड सुनवाई के दौरान नहीं हुआ हाजिर. जिला जज की अदालत में रिवीजन याचिका पर होनी थी सुनवाई. याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को एप्लीकेशन तामील कराने की कही बात.

  • लखीमपुर खीरी: प्रधानमंत्री,गृहमंत्री ने पत्र लिखकर शोक संवेदना प्रगट की
    लखीमपुर खीरी के गोला विधान सभा सीट से दिवंगत बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की पत्नी सुधा गिरी उनके पुत्र सहित परिवारीजनों के प्रति शोक संवेदना जाहिर करतें हुए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह ने पत्र लिखा है.विधायक के बेटे अमन गिरी को लिखे प्रधानमंत्री के इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि अरविंद गिरी  के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ है.अरविंद गिरी परिवार के साथ एक मजबूत आधार थे और लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थे. पिता के निधन से आपके जीवन में आए रिक्तता को अपनी पीड़ा को शब्दों में व्यक्त किया जाना कठिन है. आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं. पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन मूल्य परिवार के सदस्यों के साथ बने रहेंगे. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा को शांति दे और शोकाकुल परिजनों व शुभचिंतकों को यह दुख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें. 

  • एलटी चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन 
    देहरादून: सहायक एलटी चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय के परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि अधिकारियों की हीला हवाली के चलते उनकी नियुक्ति नहीं हो पा रही है. नियुक्ति की मांग को लेकर कई जनप्रतिनिधियों से भी उन्होंने मुलाकात की है. मगर उनकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. उनका कहना है कि पूरे प्रदेश में 800 सहायक अध्यापक भर्ती पास हो चुके हैं. मगर काफी समय से उनकी नियुक्ति नहीं हो रही है, जिसकी वजह से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की है. 

     

  • आजमगढ़ में शुरू हुआ मदरसा सर्वे का कार्य, डीएम ने 3 सदस्यीय टीम का किया गठन
    आजमगढ़: शासन के निर्देश पर आजमगढ़ में गैर मान्यता प्राप्त संचालित हो रहे मदरसों के सर्वे की शुरुआत हो गई है. जिलाधिकारी ने तहसीलवार गठित टीम अधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित की है, जिले की सभी 8 तहसीलों के उप जिलाधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की तीन सदस्यीय टीम बनाकर सर्वे कराने के निर्देश दिये हैं. जिले की सभी तहसीलों पर सर्वे की प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक चलेगी.

  • महिला आरक्षण के मुद्दे पर अध्यादेश लाएगी सरकार , सुप्रीम कोर्ट भी जाने की तैयारी
    देहरादून: महिला आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में जुटी है. राज्य की सरकारी नौकरियों में प्रदेश की महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30 फीसदी क्षैतिज आरक्षण के मुद्दे पर सरकार अध्यादेश लाने के साथ ही कोर्ट जाने की तैयारी में भी जुटी है. अध्यादेश का ड्राफ्ट करीब तैयार हो चुका है जिसे आगामी कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि राज्य सरकार इस दिशा में बेहद गभीर है और हर मुमकिन विकल्प तलाशा जा रहा है. 

  • गाजियाबाद एसएसपी ने दिए जांच के आदेश 
    गाजियाबाद: सर तन से जुदा की धमकी मिलने के बाद डॉक्टर ने पुलिस से शिकायत की है, जिसके बाद पुलिस ने जांच साइबर टीम को सौंप दी है. गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज के मुताबिक कल जनसुनवाई में डॉक्टर उनसे मिले थे, जिसके बाद साइबर सेल और स्थानीय थाना इंचार्ज को निर्देशित किया गया है कि जल्द से जल्द  मामले की जांच करें. इस मामले में एक टीम भी गठित कर दी गई है. पुलिस बाहर से आए नंबर की जांच कर रही है. आजकल संभव है कि यहीं बैठकर कोई भी कॉल स्वैपिंग के द्वारा बाहर से कॉल को रूट कर सकता है तो पुलिस इस एंगल पर भी जांच को आगे बढ़ा रही है. पुलिस द्वारा शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा. 

  • अतीक अहमद की पत्नी का 5 करोड़ का आलीशान बंगला होगा कुर्क

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने के बाद अब उनकी पत्नियों की संपत्ति पर भी कार्रवाई करने जा रही है. इसी कड़ी में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के लखनऊ स्थित बंगले को कुर्क करने जा रही है. यह बंगला शाइस्ता परवीन के नाम से है, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ है. 

  • उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में बंदरों का आतंक जारी 
    हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में इन दिनों बंदरों का आतंक जारी है, जिससे स्थानीय लोग काफी भय के माहौल में जीने को मजबूर हैं, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा कुमाऊं कमिश्नर से लेकर नगर निगम के आयुक्त तक की जा चुकी है, बीते शनिवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भी नगर निगम को आदेशित किया था कि बंदरों के आतंक से लोगों को निजात दिलाया जाए, लेकिन अभी तक नगर निगम इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर सका है.

  • नोएडा में मिला एक और मंकीपॉक्स संदिग्ध मरीज
    स्वास्थ्य विभाग ने मंकीपॉक्स संदिग्ध का नमूना जांच के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजा. सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में बुला संदिग्ध का नमूना लिया गया. 6 सितंबर को जर्मनी से नोएडा आया था मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज. मरीज के हाथ पैर पर व चेहरे पर दाने ,मंकिपॉक्स के होने का संदिग्ध है मरीज.

  • सहारनपुर-22 पशु चिकित्सकों ने सशर्त सामूहिक त्यागपत्र दिया
    जनपद अमरोहा में नाइट्रेट प्वाइजनिंग सिमरत गोवंश के प्रकरण में पशु चिकित्सा अधिकारी के निलंबन एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्णय से नाराज होकर यह सामूहिक रूप से सशर्त त्यागपत्र दिया है. उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा संघ के बैनर तले यह त्यागपत्र दिया है.
  • वाराणसी-साधु संतों में खुशी की लहर
    ज्ञानवापी के फैसले के बाद साधु संतों में खुशी की लहर. हवन-पूजन व भजन-कीर्तन से कर रहे खुशी का इजहार. बाबा भोलेनाथ के लिए की जा रही पूजा वाराणसी के सुदामा कुटी में हो रही पूजा पाठ

  • देवरिया: घटिया ईटों से हो रहा था सरोवर का निर्माण, DM जितेंद्र प्रताप सिंह ने BDO को किया सस्पेंड
    त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह निर्माणाधीन अमृत सरोवर योजना का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान काम में लापरवाही मिलने पर डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह नाराज हो गए. लापरवाही बरतने वाले सभी अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. 

     

  • प्रदेश बीजेपी की बैठक 
    लखनऊ- यूपी बीजेपी आज करेगी निकाय चुनाव और MLC चुनाव पर चर्चा. बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की आज होगी बैठक. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में होगी अहम बैठक. प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में बैठक. प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह बैठक में शामिल होंगे. प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद.
  • वाराणसी कोर्ट के फैसले को चुनौती
    वाराणसी कोर्ट के फैसले को मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड हाईकोर्ट में चुनौती देगा. वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता ने कहा विस्तृत ऑर्डर मिलते ही आदेश को हाईकोर्ट में  चुनौती देंगे. वक्फ बोर्ड और मस्जिद कमेटी द्वारा वाराणसी जिला जज के आदेश को दी जाएगी चुनौती.

     

  • इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नाखुश
    लखनऊ-ज्ञानवापी मामले में ज़िला जज के फैसले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बयान देते हुए कहा है कि ज़िला जज का फैसला निराशाजनक और तकलीफदेह है. सरकार को चाहिए कि वो 1991 वर्शिप एक्ट की मजबूती से रक्षा करें वरना अल्पसंख्यक समाज इंसाफ से मायूस हो जाएगा.  वो महसूस करेगा कि उसके लिए इंसाफ के सभी दरवाजे बंद हो चुके है.

     

  • मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई
    श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई है. कोर्ट कमिश्नर नियुक्ति को लेकर जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी. रिवीजन याचिका पर जिला जज की अदालत करेगी सुनवाई. महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा लगाई गई है रिवीजन याचिका.

     

  • मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई
    श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई है. कोर्ट कमिश्नर नियुक्ति को लेकर जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी. रिवीजन याचिका पर जिला जज की अदालत करेगी सुनवाई. महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा लगाई गई है रिवीजन याचिका.

     

  • अलीगढ़ दौरे पर सत्यपाल मलिक
    राज्यपाल मेघालय सत्यपाल मलिक, मेघालय हाउस, बसन्त विहार नई दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा मंगलवार 13 सितम्बर को अलीगढ़ पधार रहे हैं.  सत्यपाल मलिक 12.45 बजे अलीगढ़ सारसौल स्थित देवेन्द्र चौधरी के निवास पर पहुंचेंगे.  

     

  • लखनऊ यूपी बीजेपी की अहम बैठक आज
    7 मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link