LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मैनपुरी, खतौली और रामपुर उपचुनाव के लिए प्रचार थमा, अब मतदाता करेंगे फैसला

जी मीडिया ब्‍यूरो Sat, 03 Dec 2022-5:59 pm,

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3 December 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3 December 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ का गुजरात दौरा है. यूपी उपचुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. लखनऊ-नगर निकाय के अध्यक्ष पदों के आरक्षण की घोषणा आज हो सकती है. डिम्पल यादव आज जसवन्तनगर में  रोड शो करेंगी.राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम राजा के लिए एक जनसभा को संबोधित करेंगे. खतौली दौरे पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष. विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम धामी शिरकत करेंगे. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

नवीनतम अद्यतन

  • कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर पुलिस कस रही शिकंजा
    सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ इसी माह चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस. विधायक के खिलाफ आई शिकायतों के लिए एसआईटी गठित. जाजमऊ घटना में विधायक व भाई के खिलाफ ठोस सबूत. कानपुर हिंसा मामले में भी विधायक जांच के दायरे में हैं. ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने दिया बयान.

     

  • बिजली कर्मचारियों की स्ट्राइक समाप्त
    यूपी में बिजली कर्मचारियों और अभियंताओं की हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गई. ऊर्जा मंत्री से मुलाकात के बाद बिजली कर्मचारियों ने स्ट्राइक खत्म कर दी. 

  • तेज रफ्तार पिकप वाहन पलटा
    बागेश्वर में सड़क दुर्घटनायें थमने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को देहरादून से जौलजेबी जा रहा पिकअप वाहन एनएच-109 पर पलट गया. इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. वहां मौजूद लोगों के अनुसार पिकअप वाहन काफ़ी तेज गति में होने के चलते पलट गया. इसमें ड्राइवर सहित 3 फेरी व्यवसायी सवार थे,जिन्हें गंभीर चोटे आयी हुई है. फिलहाल सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है. 

     

  • बाराबंकी में सड़क हादसा  
    बाराबंकी में तेज रफ्तार बाइक सवार आपस में भिड़ गए. जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया है. प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है. घटना थाना रामनगर की रानी बाजार के पास की है.

  • जालौन: स्कूल ड्रेस में नाबालिक छात्र शराब बेच रहा नाबालिग
    जालौन में स्कूल ड्रेस में नाबालिग छात्र शराब बेचता नजर आ रहा है.  देशी शराब के ठेके पर स्कूली ड्रेस में शराब बेचते छात्र का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जालौन में आबकारी विभाग की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा. मामला आटा थाना क्षेत्र के ग्राम संधी का है. 

     

  • चंदौली:  सवारियों से भारी ऑटो और बाइक टकराई, 8 लोग घायल
    बलुआ थाना क्षेत्र के सराय रसूलपुर में मुख्य मार्ग पर टेम्पू व बाइक की टक्कर में टेम्पू पलट गयी. जिसमे सवार सात लोग घायल हो गये. वहीं बाइक सवार भी घायल हो गया. ग्रामीणों व पुलिस की मदद से घायलों को एम्बुलेंस में चहनियां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. सभी का इलाज यहां किया गया. एक की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. 

     

  • Levana Hotel Fire : होटल मालिक और मैनेजर को मिली जमानत

    लेवाना होटल अग्निकांड में  हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने होटल के मालिक और मैनेजर को जमानत दी. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रोहित अग्रवाल,राहुल अग्रवाल और मैनेजर सागर श्रीवास्तव को जमानत दी. 28 नवंबर को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस डीके सिंह की कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई करने के बाद ऑर्डर रिजर्व रखा था।

  • खाई में गिरी कार, चार लोगों की मौत 
    अल्मोड़ा: पिथौरागढ़ जिले के शेराघाट से वापस लौट रही बारात की खुशियां अचानक सड़क हादसे से गम में तब्दील हो गयी. भैंसियाछाना ब्लॉक के पास जमराड़ी बखरिया में एक कार 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसा इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर घायल हो गये. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण, पुलिस, प्रशासन और एसडीआरएफ के लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों का रेस्क्यू किया.

     

  • मेरठ पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति पुलिस ने की चिन्हित
    मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी की 100 करोड़ की संपत्ति को चिन्हित कर लिया है. जल्द ही पुलिस इस संपत्ति को कुर्क कर लेगी. एसपी सिटी पीयूष सिंह ने स्पेशल टीम लगाकर इन संपत्तियों को चिन्हित किया है. हाल ही में गैंगस्टर के आरोपी और 25 हजार के इनामी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज याकूब को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. जिसके बाद अब याकूब और उसके परिवार के दूसरे सदस्यों की तलाश तेज कर दी गई है.

  • Deoria स्कूल में DM का औचक निरीक्षण, 4 टीचर गैरहाजिर मिले

    देवरिया जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण. निरीक्षण के दौरान वार्डन सहित चार टीचर अनुपस्थित मिले. सभी का वेतन रोकने का दिया आदेश.भाटपाररानी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का मामला.

  • Khatauli Upchunav 2022 : खतौली में BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी डोर-टू-डोर प्रचार करेंगे

    मुज़फ्फरनगर पहुँचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी खतौली विधानसभा में प्रत्याशी के प्रचार प्रसार के लिए पहुँचे भूपेंद्र डोर टू डोर घूमकर करेंगे प्रचार प्रसार बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के पक्ष में वोट देने की करेंगे अपील खतौली विधानसभा के नगर क्षेत्र में घूमेंगे भूपेंद्र चौधरी

  • उन्नाव: ट्रिलर और डम्पर में टक्कर के बाद लगी आग, दो सगे भाई जिंदा जले, एक अन्य की भी मौत
    शनिवार 3 दिसंबर को उन्नाव में हुए दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. हादसा लखनऊ कानपुर हाईवे पर अजगैन कोतवाली क्षेत्र के चमरौली गांव के पास सुबह 5:30 बजे हुआ. हादसे में आगे चल रही डीसीएम को ट्रिलर और डम्पर ने पीछे से टक्कर मारी. टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रिलर और डम्पर में आग लग गई. जिससे डम्पर में सवार दो सगे भाई जल कर मर गए. सबसे आगे चल रही डीसीएम के ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई. 

  • श्रावस्ती -विद्युत संविदा कर्मचारी हड़ताल पर
     भिनगा नगर में विद्युत आपूर्ति बाधित होने से पानी की किल्लत. नगर पालिका भिनगा का जनरेटर पड़ा खराब. बूंद बूंद पानी को तरस रहे नगरवासी. जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी.

  • लखनऊ- मतदाता सूची पुनरीक्षण शिविर आज
    सभी बूथों पर लगाए जाएंगे विशेष शिविर मैनपुरी,रामपुर और खतौली विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर सभी विधानसभा क्षेत्रों में लगाए जाएंगे विशेष शिविर. मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत लगाया जा रहा शिविर. इस शिविर में मतदाताओं के नाम जोड़ने और संशोधन की होगी कार्यवाही. मतदाता सूची के ड्राफ्ट पर दावे और आपत्तियां 8 दिसंबर तक किए जा सकेंगे.
  • मेरठ नगर निगम
    मेरठ नगर निगम कुल वार्ड -90 महिला - 17 अनारक्षित - 34 पिछड़ा वर्ग महिला -8 पिछड़ा वर्ग - 15 अनु जाति महिला -5 अनु जाति-10
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आज प्रयागराज दौरा 
    ओम बिरला आज 3 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुचेंगे. लोकसभा अध्यक्ष सर्किट हाउस में पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात. डिप्टी सीएम,पार्टी पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात. एक निजी कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.

     

  • संभल- जिला अस्पताल में मरीज के दर्द से कराहने पर चिकित्सक ने मरीज को पीटा
    इमरजेंसी में तैनात वरिष्ठ चिकित्सक चमन प्रकाश पर मरीज के साथ थप्पड़ बाजी के गंभीर आरोप. सीएमओ तरन्नुम जहां ने जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित मरीज से ली मामले की जानकारी. आरोपी चिकित्सक को लगाई फटकार. आरोपी चिकित्सक के खिलाफ जांच कर कार्यवाही के आदेश किए जारी. जिला अस्पताल का मामला.
  • बहराइच. अप्राकृतिक दुष्कर्म मामले में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार
    राजीव शर्मा/बहराइच: नवाबगंज थाने की पुलिस ने चार दिन पहले दस साल के बच्चे के साथ अप्राकृतिक  दुष्कर्म मामले में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया है. आपको बता दें कि नवाबगंज थाने के एक गांव में बीते 29 नवम्बर को एक 10 वर्षीय बालक को गांव का ही एक युवक गांव के बाहर लगे केले के बाग में केला खिलाने के बहाने ले जाकर उसके साथ अप्राकृतिक दुराचार किया था. युवक ने बालक को धमकाया था कि किसी को बताने पर वह जान से मार देगा. बालक ने घर आकर पूरी वारदात अपने घर वालों को बताई. एसएचओ राम समुझ प्रभाकर ने बताया कि पीड़ित बालक की माता की तहरीर पर पुलिस ने सलमान नाम के युवक के विरुद्ध अप्राकृतिक दुराचार की संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया था. आरोपी युवक को नानपारा रोड नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

     

  • देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के आज के कार्यक्रम
    विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम धामी शिरकत करेंगे. सुबह 11 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम. 12:30 बजे कैम्प कार्यालय लौटेंगे सीएम. पत्रावलियों का करेंगे निस्तारण.

     

  • लखनऊ निकाय चुनाव को लेकर यूपी में होगी सीएम योगी की कई जनसभाएं
    निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी की रैली का मेगा प्लान 10 से ज्यादा जनसभाएं प्रस्तावित हैं.

     

  • खतौली दौरे पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
    मुजफ्फरनगर  -खतौली दौरे पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, भूपेंद्र चौधरी का कई गांवो में जनसंपर्क है. बीजेपी प्रत्याशी के लिए  जनसंपर्क करेंगे. डोर टू डोर गांवो में वोट मांगेंगे भूपेंद्र चौधरी. खतौली में आज चुनाव प्रचार का लास्ट दिन है. 5 दिसंबर को खतौली में मतदान होगा.

     

  • जयंत चौधरी करेंगे जनसभा
    रामपुर-राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम राजा के लिए एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस जनसभा में आजम खान भी मौजूद रहेंगे. इस जनसभा का समय 1:00 बजे दिया गया है. आजम को  जहां अपना किला ढहने से बचाने की चुनौती है तो बीजेपी के तरकश के तीर किला भेद पायेंगे या नहीं ..

     

  • देहरादून-ड्राफ्टिंग कमिटी का कार्यकाल 6 महीने और बढ़ा
    यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बनी ड्राफ्टिंग कमिटी का कार्यकाल 6 महीने और बढ़ा. विपक्ष ने मंशा पर उठाए सवाल कि क्या कभी बनेगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

     

  • लखनऊ-नगर निकाय के अध्यक्ष पदों के आरक्षण की घोषणा आज
    आज नगर विकास मंत्री एके शर्मा पीसी करेंगे. अध्यक्ष पदों के आरक्षण को लेकर नगर विकास मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज. दोपहर 3 बजे लोक भवन में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

     

  • यूपी उपचुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन
    मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव आज जसवन्तनगर में  रोड शो करेंगी. शिवपाल और डिम्पल रहेंगे मौजूद. दोपहर 12.00 बजे के बाद शुरु होगा रोड-शो . रामपुर विधानसभा उपचुनाव प्रचार का भी आखिरी दिन. सभी पार्टियों ने लगाया जोर.

     

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का गुजरात दौरा
    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गुजरात दौरा है. गुजरात में 5 दिसंबर को दूसरे चरण की वोटिंग है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link