LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: लखनऊ मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ाईं, त्योहारों के मद्देनजर लिया गया फैसला

जी मीडिया ब्‍यूरो Wed, 26 Oct 2022-5:15 pm,

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 october 2022: देश भर में मनाई जा रही है गोवर्धन पूजा.फरियादियों की फरियाद सुनेंगे सीएम योगी. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर आज प्रयागराज पहुंचेंगे. लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में लगने लगा दिग्गजों का जमावड़ा... उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 october 2022:  देश भर में मनाई जा रही है गोवर्धन पूजा.फरियादियों की फरियाद सुनेंगे सीएम योगी. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर आज प्रयागराज पहुंचेंगे.लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में लगने लगा दिग्गजों का जमावड़ा.. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड....


 

नवीनतम अद्यतन

  • युवक का हर्ष फायरिंग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
    उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक युवक का अपने घर के बाहर एक लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायरिंग करते हुये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सदर कोतवाली अंतर्गत पनारी ग्राम का है. बताया जा रहा है कि दीपावली त्योहार पर एक युवक द्वारा अपने परिजन की लाइसेंसी बंदूक से घर के बाहर खड़े होकर पहले हर्ष फायरिंग करते हुये वीडियो बनवाया और फिर उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. फिलहाल वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर कार्यवाही में जुट गई है. 

     

  • लखनऊ मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ाईं
    उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ा दी हैं. आज से 6 नवंबर तक प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए में मिलेगा. नॉर्दन रेलवे की sdrm रेखा ने बताया कि दिवाली और छठ पूजा के चलते रेलवे स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ हो जाती है, जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है. लोगों की सुविधाओं के लिए ट्रेनों का संचालन भी बढ़ाया गया है. स्टेशन पर जो मूलभूत सुविधाएं नहीं है उनको भी शुरू कराया जाएगा.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्रियों के कार्यक्रम को 28 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे.  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फरीदाबाद में होटल ताज विवांता में रुकेंगे. 

     

  • रेस्टोरेंट मालिक से मारपीट करने वालों बदमाशों को किया गिरफ्तार 
    बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में हरैया में स्थित एक रेस्टोरेंट मालिक से मारपीट और सोने की चेन उड़ाना बदमाशों को भारी पड़ गया. कुछ दिन पहले रेस्टोरेंट में इन बदमाशों ने रेस्टोरेंट्स मालिक के साथ मारपीट की थी. इतना ही नहीं लाखों रुपए का चैन भी उड़ा दिया था, लेकिन उन बदमाशों को यह नहीं पता था कि उनकी काली करतूत रेस्टोरेंट्स में लगे तीसरी आंख में कैद हो रही है. जैसे ही पुलिस को पूरी घटना की जानकारी हुई तो वह तत्काल बदमाशों के धरपकड़ में लग गई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हर्रैया पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की,जिसमें आज उन मनबढ़ बदमाशों को हरैया पुलिस ने गिरफ्तार कर उन बदमाशों को उनके असल ठिकाने यानी जेल में भेज दिया.

  • गैर-सरकारी मदरसों के सर्वे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने उठाए सवाल, बोलीं- सरकार पर बोझ नहीं तो दखल क्यों? 
    लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार के द्वारा गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर चलाए गए सर्वे पर सवाल खड़ा किया है. मायावती ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो मदरसे सरकार पर बोझ नहीं बनना चाहते तो उनमें दखल क्यों की जा रही है? क्या सरकार उन्हें 'सरकारी' बनाना चाहती है? उन्होंने कहा कि यूपी के तमाम सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था बदहाल है, उस पर सभी उदासीन हैं क्यों हैं?

     

  • हिमाचल चुनाव प्रचार में जाएंगे उत्तराखंड भाजपा के नेता मंत्री
    हिमाचल प्रदेश की 15 विधानसभा सीटों पर उत्तराखंड के नेताओं व मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. जल्द ही सभी हिमाचल के प्रवास पर जाएंगे. खास तौर से हिमाचल से सटे उत्तराखंड के क्षेत्रों के विधायकों को हिमाचल में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी हिमाचल चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है और बहुत जल्द मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार करते नजर आएंग. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि जिस तरीके से उत्तराखंड में बीजेपी ने मिथक तोड़ते हुए दोबारा अपनी सरकार बनाई है. उसी तरीके से हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार बनेगी. हिमाचल प्रदेश में भी माहौल बीजेपी के पक्ष में है. 

  • ट्रेलर और टेंपो में जबरदस्त टक्कर, दर्दनाक हादसे में तीन की मौत, आधा दर्जन घायल
    आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में देर रात हुए दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के वनगांव के रहने वाले लोग विंध्याचल दर्शन कर वापस लौट रहे थे. रात्रि में जिले के बरदह थाना क्षेत्र के अंतर्गत ठेकमा बाजार के पास पंजाब नेशनल बैंक के सामने तेज रफ्तार ट्रेलर विपरीत दिशा से आ रहे टेम्पों को रौंदते हुए जाकर दीवार से टकरा गया. इस हादसे में टेंपों पर सवार आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए. घायलों को स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया जहां देर रात ही नेहा (17 वर्षीय) की मौत हो गई. इसके साथ ही इलाज के दौरान आज सुबह कार्तिक (1 वर्षीय) और गामा (55 वर्षीय) जो दीदारगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले उनकी भी मौत हो गई.

    इस हादसे में टेंपो ड्राइवर शिवकुमार और पूनम को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां पर घायलों का इलाज चल रहा है. गामा मृतकों के रिश्तेदार थे जो कि दर्शन करने अपने रिश्तेदारों के साथ विंध्याचल गए थे. इस मामले में बरदह थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने ट्रेलर के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है, इसके साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. दुर्घटनाग्रस्त टेम्पो में 10 लोग सवार थे पर 4 लोगों को मामूली चोटें ही आई, जिन्हें मामूली इलाज के बाद छुट़्टी दे दी गई. ट्रेलर की रफ्तार इतनी तेज थी की डिवाइडर से टकराने के बाद टेम्पों को जोरदार टक्कर मारी.

  • गोरखपुर में देखने को मिली सीएम योगी की दरियादिली, पैरालिसिस से परेशान शख्स को दो लाख की मदद 
    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जरूरतमंदों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. बुधवार को भी सीएम योगी की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली. सीएम योगी ने पैरालिसिस के गंभीर रोग से पीड़ित छोटे काजीपुर तुरहा चौराहा निवासी दिलीप शाह को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी. उन्हें गोरखनाथ मंदिर में सहायता राशि का चेक प्रदान किया.

  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला, बोले-झूठ और नफरत का तंत्र तोड़कर रहेंगे
    मल्लिकार्जुन खड़गे आज कांग्रेस के नए अध्यक्ष का पदभार संभाल लिए. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही पार्टी के कई सीनियर नेताओं की मौजूदगी में खड़गे सुबह 10.30 बजे भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में अध्यक्ष पद ग्रहण किए. इस दौरान उन्होंने कहा कि झूठ औऱ नफरत का तंत्र तोड़कर रहेंगे.

  • मामूली विवाद के बीच दबंगों ने दो युवकों को मारी गोली, गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती

    अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब दबंगों ने दो युवको को गोली मरा दी. गोली लगने से दोनों युवक घायल हो गए. जिनको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं. घायलों में एक युवक वरिष्ठ पत्रकार का बेटा और दूसरा मिठाई करोबारी का बेटा हैं.पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करने में जुटी है.

     

  • प्रयागराज लापरवाही से पटाखा फोड़ने में युवक की हुई मौत
    19 साल के विदेशी बिंद नाम के युवक की मौत. लोटे में रखकर पटाखा फोड़ रहा था मृतक. पटाखे में आग लगने पर लोटे में हुआ ब्लास्ट, लोटे का एक टुकड़ा युवक के पेट में जा घुसा, इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई, प्रयागराज के बरौत इलाके के भीटी गांव का है मामला.

     

  • पागल युवक की पीटकर की गई हत्या 
    कुशीनगर -भाभी से एकतरफा प्यार में पागल युवक की पीटकर की गई हत्या - युवक को बांधकर की गई पिटाई -पिटाई की वजह से युवक की हुई मौत - मौके पर पहुंची ने पुलिस शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुटी -मृतक युवक की माँ के आरोप पर भाभी व भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार - पडरौना कोतवाली के त्रिलोकपुर बुजुर्ग के हरिजन टोली का मामला

     

  • मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को संभालेंगे कांग्रेस की कमान
    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का पदभार ग्रहण 26 अक्टूबर को- सुबह 10 बजे से एआईसीसी मुख्यालय में होगा पदभार ग्रहण समारोह, 24 साल के बाद गैर गांधी परिवार से कोई पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना है. 2024 का लोकसभा चुनाव उनके लिये सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा होगी.

     

  • अयोध्या में तेजी से चल रहा राम मंदिर निर्माण, ग्राउंड फ्लोर का काम करीब 50 फीसदी पूरा.....2024 में पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम काफी तेजी से चल रहा है. मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम तकरीबन 50 फीसदी तक पूरा हो चुका है. दीपोत्सव के दिन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब आयोध्या आए थे तो उन्होंने मंदिर निर्माण के काम का जायजा लिया था. 161 फीट ऊंचा होगा मंदिर 394 खंबे होंगे. हर खंबे पर 16 मूर्तियां रामायण से जुड़ी बनेंगी. हर फ्लोर 21 फीट का होगा. 13 कोटा का मार्बल से गर्भगृह 20 मीटर के दायरे में 6 मार्बल के पिलर बनाए जा रहे हैं. दिसंबर 2023 तक गर्मी तैयार हो जाएगा. 14 जनवरी 2024 मकर संक्रांति के दिन प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे. सूर्य उत्तरायण में होगा रामनवमी के दिन सूर्य की रोशनी अंतरिक्ष और टेलीस्कोपिक माध्यम से भगवान राम के मस्तक पर पड़ेगा ताकि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा की रोशनी भगवान राम के चेहरे पर पड़ेगा एलएनटी और टाटा कंसल्टेंसी के अधिकारियों का कहना है कि यह काम हम समय से पहले पूरा करेंगे. जनवरी 2024 से दुनियाभर के राम भक्त अयोध्या आएंगे.

     

  • धर्म परिवर्तन कराते पादरी सहित दो गिरफ्तार किए गए हैं. पांच पर मुकदमा दर्ज
    फ़तेहपुर जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी सहित पांच लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन करवाने के नाम पर मुकदमा दर्ज हुआ है. पकड़े गए पादरी और उसके साथियों पर 10 हजार रुपये का प्रलोभन देकर गरीब बस्तियों में पंहुंच धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप है. पुलिस ने मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पादरी सहित दो लोगों को बहुआ चर्च से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है, जबकि तीन की तलाश की जा रही है.ललौली थाना क्षेत्र के बहुआ कस्बे में बने चर्च में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटते हुए धर्म परिवर्तन किए जाने का आरोप लगाया. धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर मौके पर पंहुँच सदर SDM. जाफरगंज DSP सहित ललौली फोर्स मौके पर पंहुंच हंगामे के शांत कराया. चर्च के अंदर दर्जनों ग्रामीणों के साथ पादरी और उसके एक साथी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी जयलाल, और बरौहा गांव के रहने वाले किशोरी रैदास को गिरफ्तार किया गया है.

     

  • लखीमपुर-गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में लगने लगा दिग्गजों का जमावड़ा
    बीजेपी स्व.अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार बनाकर उतार रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को अपना कैंडिडेट बनाया है. यह चुनाव बीजेपी  प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी  की परीक्षा भी है. प्रद्श के मुखिया सीएम योगी चुनावी प्रचार में उतरेंगे. लखीमपुर खीरी गोला विधान सभा सीट से 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में 28 तारीख को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ,30 तारीख को डिप्टी सी एम बृजेश पाठक,31 तारीख को सीएम योगी बीजेपी समर्थित प्रत्याशी अमन गिरी के समर्थन में जनसभा कर लोगों से वोट की करेंगे अपील.

     

  • प्रयागराज डेंगू मरीज को मौसंबी का जूस चढ़ाने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर
    संगम नगरी प्रयागराज में डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ाए जाने के आरोप में घिरे ग्लोबल हॉस्पिटल पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज के इस प्राइवेट अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने शुरुआती जांच के बाद ही सील कर दिया था. अब प्राधिकरण ने अस्पताल की बिल्डिंग को अवैध बताते हुए इसे जमींदोज किए जाने का नोटिस जारी कर दिया है . वही इस मामले में सीएमओ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि  जांच रिपोर्ट में मरीज को चढ़ाए गए प्लेटलेट्स को बताया गया नकली. डेंगू मरीज प्रदीप पांडेय को चढ़ाया गया प्लेटलेट्स नकली निकला है. नकली प्लेटलेट्स के चलते ही प्रदीप पांडेय की मौत हुई है.

     

  • ब्रिटेन के नए पीएम पर भारत में चली चर्चा में कूदे बर्क
    संभल-सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बयान देते हुए कहा कि ब्रिटेन में अल्पसंख्यक का पीएम बनना सही है. हिंदुस्तान में अल्पसंख्यक पीएम बने. अल्पसंख्यक के पीएम बनने पर भारत में रोक क्यों है.

     

  • प्रयागराज -दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
    प्रयागराज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर आज प्रयागराज पहुंचेंगे.  सुबह दस बजे से पार्टी के कई स्थानीय कार्यकर्ताओं के घर जाकर मुलाकात  करेंगे. दोपहर 12.15 बजे से सर्किट हाउस में जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. और शाम 6.30 बजे बोट क्लब स्थित यमुना आरती में शामिल होंगे. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. 27 अक्तूबर को जिले के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. शाम करीब चार बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.
  • गंगोत्री धाम के कपाट होंगे बंद
    उत्तराखंड-गंगोत्री धाम के कपाट  दोपहर 12 बजकर 1 मिनट पर शीतकाल हेतु धाम के कपाट बंद हो जाएंगे.मां गंगा की डोली मुखवा के लिए रवाना होगी. 

     

  • फरियादियों की फरियाद सुनेंगे सीएम योगी
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का तीसरा दिन है. सीएम योगी  दर्शन पूजन, गौ सेवा के बाद जनता दरबार में फरियादियों की फरियाद सुनेंगे. तत्पश्चात सीएम योगी लखनऊ निकल जाएंगे .

     

  • देश भर में मनाई जायेगी गोवर्धन पूजा
    Govardhan Puja or Annakoot 2022: दिवाली (Diwali) के अगले दिन गोवर्धन पूजा की जाती है. इसे देश के कुछ हिस्सों में अन्नकूट के नाम से भी जानते हैं. लेकिन इस साल सूर्यग्रहण के कारण गोवर्धन पूजा दिवाली के अगले दिन नहीं की गई. गोवर्धन पूजा 26 अक्टूबर को की जाएगी। गोवर्धन पूजा के दिन भगवान कृष्ण, गोवर्धन पर्वत और गायों की पूजा की जाती है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link