नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक युवक ने युवती को दुबई बुलाकर उसका धर्मपरिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह किया और बाद में फरार हो गया. अब पीडिता इंसाफ पाने के लिए धरने पर बैठ गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है मामला 
बिहार पूर्वी चंपारण जिले के तुरकौलिया इलाके का रहने वाले तालिका रजा ने बुलंदशहर की रहने वाली एक युवती को अपने प्रेमजाल में फासाया. दरअसल युवती पढाई के सिलसिले में नोएडा के सेक्टर 73 में रहती थी. युवती से मिली जानकारी के अनुसार दोनों साथ में पढाई करते थे. इसी दौरान युवक नें युवती को अपने प्रेमजाल में फसाया था. 


दुबई में करवाया धर्मांतरण 
पीडिता की जानकारी के अनुसार युवक साल 2018 में नौकरी करने तालिका रजा दुबई चला गया और उसके बाद युवती को भी अपने पास दुबई बुला लिया. इसके बाप पीड़ित ने बताया कि तालिका रजा ने उसपर धर्म बदलने का दबाव बनाया, धर्मपरिवर्तन के बाद दोनों ने निकाह किया.  


इलाज के लिए भारत आई थी पीडिता 
पीडिता ने बताया कि निकाह के कुछ दिन बाद उसकी तबियत बिगड़ने लगी. वह इलाज एक लिए दुबई से नोएडा आ गई. जब इलाज कराकर वापस दुबई लौटी. तो, उसके घर में ताला लगा मिला. जब युवती ने घर का ताला खोलकर देखा तो घर का सारा सामान और पांच लाख रुपये घर से गायब थे. 


पड़ोसियों ने दी जानकरी 
पीडिता को उसके पड़ोसियों ने बताया की उसके पति तो वापस भारत चले गए हैं. बाद में आरोपी तालिका रजा ने पीडिता को फोन कर जान से मारने की धमकी दी और उसके बाद रिश्ते छोड़ने की बात कही. 


न्याय की लगाई गुहार 
युवती अब वापस समेरा लौटी और और ग्रामीणों के साथ पुलिस से न्याय की गुहार लगाते हुए धरने पर बैठ गई है. 


WATCH: स्कूल बस का इंतजार कर रहे बच्चों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा