Lucknow Alaya Apartment Collapse : लखनऊ के हजरतगंज इलाके में बड़ा हादसा हो गया. यहां वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट (Lucknow Alaya Apartment) मंगलवार शाम को धराशायी हो गया. इसमें 40 से 50 परिवार के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद मलबे में दबे लोगों की चीख-पुखार साफ सुनाई दे रही थी. सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. अपनों की तलाश में लोग रोते-बिलखते दिख रहे हैं. मलबे में सपा प्रवक्‍ता हैदर अब्‍बास के परिवार के दबे होने की आशंका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहत-बचाव कार्य जारी 
हादसे के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों से फोन पर बात की. वहीं, हादसे के बाद मौके पर उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक, नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी पहुंच गए. घटनास्‍थल पर 20 से ज्‍यादा एंबुलेंस तैनात कर दिए गए हैं. वहीं लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों के अस्‍पतालों को अलर्ट में रखा गया है. 


Lucknow Building collapsed: मलबे से लगातार निकाले जा रहे लोग, देखिए NDRF के जवान कैसे कर रहे रेस्क्यू



पिछले कई दिनों से चल रहा था काम 
प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड लेवल पर कुछ काम चल रहा था, जिस वजह से यह बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. लोगों का दावा है कि बिल्डिंग में 50 परिवार रह रहे थे. लोगों की संख्या 150 के करीब हो सकती है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से कंस्ट्रक्शन को लेकर आवाज उन्हें सुनाई दे रही थी. लेकिन वह यह नहीं जानते कि बेसमेंट में किस तरह का काम चल रहा था.