Lucknow News: अभी तक आपने सोना जेवर रुपये ,मोबाइल फोन और भी कई चीजों की डकैती के बारे में सुना होगा. मगर लखनऊ पुलिस ने पांच ऐसे डकैतों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अंडों की डकैती की. सुनने में आपको बड़ा अजीब लग रहा होगा, मगर लखनऊ की इटौंजा पुलिस ने ऐसे पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने 5 लाख रुपये की अंडों की डीसीएम को लूट लिया था. उसके बाद अलग अलग जाकर व्यापारियों को इसमें रखे हुए अंडे को बेच दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंडों की इस लूट को पुलिस ने गंभीरता से लिया. डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने बताया कि लखनऊ की इटौंजा पुलिस ने पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है. इन लुटेरों ने लखनऊ में एक महीना पहले अंडे से भरी डीसीएम को योजनाबद्ध तरीके से लूट लिया था. लखनऊ पुलिस को इन लुटेरों की सरगर्मी से तलाश थी. पुलिस ने इनको इटौंजा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. यह पांचों लुटेरे आपस में दोस्त हैं.


इसमें से एक लुटेरा फराज जो अंडे का व्यापारी है. उसकी दुबग्गा में फरीद ट्रेडर्स के नाम से दुकान है. बाकी चारों लोगों को मिलाकर साजिश रची गई. पुलिस ने बाकी चार लुटेरे मुमताज, अजमत, सुफियान, इश्तियाक को भी गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से बेचे गए अंडों की रकम 1 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. डीसीपी ने बताया कि इन लोगों का आपराधिक रिकॉर्ड है. ये पांचों लखनऊ के अलग-अलग स्थानों से पहले भी अन्य घटनाओं में जेल जा चुके हैं.


फतेहपुर से महंगे टमाटर चोरी
वहीं फतेहपुर से महंगे टमाटर को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां के औंग कस्‍बे के दो दुकानों से 25 किलो टमाटर चोरी हो गया है. टमाटर चोरी होने की खबर को लेकर स्थानीय पुलिस हरकत में आई और पीड़ितों के तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इससे पहले वाराणसी में टमाटर विक्रेता द्वारा बाउंसर रखने का मामला गरमाया था, हालांकि वो दुकानदार समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता निकला, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया था.


WATCH: पाकिस्तान की सीमा हैदर की पहली शादी कितनी जायज, जानें क्या बोले अलीगढ़ के मौलाना