लखनऊ: राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसी बीच मॉल प्रबंधन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है. मॉल में अब किसी भी धार्मिक प्रार्थना पर रोक लगा दी गई है. इस संबंध में मॉल प्रबंधन द्वारा एक नोटिस चस्पा किया गया है. वहीं, लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार समेत पुलिस के अधिकारी मॉल में जायजा लेने पहुंचे थे. गौरतलब है कि 10 जुलाई को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू संगठन ने जताई थी आपत्ति
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें टोपी पहने कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने पर हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई थी. अखिल भारत हिंदू महासभा ने मॉल के सामने धरना प्रदर्शन भी किया था. साथ ही मॉल के अंदर सुंदरकांड पढ़ने का ऐलान किया था. अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप भी लगाया था कि मॉल में एक धर्म विशेष के लोगों को नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही है. हालांकि, सुंदरकांड करने का कार्यक्रम स्थगित हो गया है. 


यह भी पढ़ें- Sawan 2022: सावन के महीने में जरूर घर लाएं ये चीजें; कभी नहीं होगी पैसों की कमी


हिंदू महासभा ने क्यों किया कार्यक्रम स्थगित? 
पुलिस प्रशासन और लुलु मॉल प्रशासन ने हिंदू महासभा प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के घर जाकर उनसे आज न कुछ करने की अपील की. इसके साथ ही जांच पड़ताल करने की बात कही. जिसपर हिंदू महासभा ने आज का कार्यक्रम स्थगित कर दिया. पुलिस ने कल दर्ज हुई एफआईआर की जांच करने के लिए लगभग एक हफ्ते का समय मांगा है. इसके अलावा मॉल प्रबंधन वहां की कर्मचारियों की लिस्ट लेकर आया था. दरअसल, शिशिर ने मॉल प्रबंधन पर 70 और 30 फीसदी का आरोप लगाया था. 


मॉल प्रबंधन ने दी थी सफाई 
अखिल भारत हिंदू महासभा जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक अपनी बात पर कायम रहेगा. मॉल प्रबंधन और पुलिस ने फोटो के माध्यम से सभी की जांच करने की बात कही है. आपको बता दें कि बीते दिन मॉल प्रबंधन ने सफाई दी है कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, लेकिन किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन की इजाजत नहीं है. 


यह भी पढ़ें- PM MODI कल बुंदेलखंड वासियों को देंगे एक्सप्रेसवे की सौगात, जानें खासियत