लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने रात दस बजे के बाद छात्रावास में छात्रों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कदम एक दिन पहले पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प के बाद उठाया है. इतना ही नहीं छात्रावासों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. लविवि एडमिनिस्ट्रेशन ने अपने आदेश में कहा है कि अगर कोई छात्र इन नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में शुक्रवार देर रात विभिन्न हॉस्टलों के छात्रों ने जमकर बवाल काटा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक
आदेश में कहा गया है कि अगर कोई छात्र इन नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. विश्वविद्यालय में 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश भी घोषित कर दिया गया है. दरअसल लखनऊ विश्वविद्यालय में शुक्रवार देर रात छात्रों ने जमकर बवाल काटा था. इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ये कदम उठाया है.


पुलिस के खिलाफ की गई नारेबाजी
शुक्रवार की रात करीब 1:30 बजे सुभाष छात्रावास से 15 से ज्यादा स्टूडेंट बाहर निकले हुए थे. उस समय गश्त कर रही पुलिस ने छात्रों को रोक था. इसी को लेकर  पुलिस और छात्रों के बीच बहस हुई. छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें बिना कोई कारण के पीटा. इसके बाद छात्र हॉस्टल वापस आ गए.  अगले दिन सुभाष छात्रावास के साथ ही अन्य हॉस्टलों से करीब 70-80 छात्र हसनगंज थाने पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.  मौके पर एलयू के अधिकारी ने पहुंचकर मामले को शांत कराया और छात्रों को वापस हॉस्टल भेजा.


पहले भी लगा बैन
बता दें कि कुछ दिन पहले ही कैंटीन में हुए बवाल के बाद एलयू परिसर में स्थित सभी कैंटीनों को लेकर विवि प्रशासन की ओर से बर्थडे पार्टी और अन्य सभी पार्टियों पर बैन लगा दिया था.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 18 दिसंबर के बड़े समाचार


Gold-Silver Price Today: सोने के दाम बढ़े तो चांदी हुई नरम, यहां फटाफट जानें 10 ग्राम गोल्ड के रेट