मो.गुफरान/प्रयागराज: बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में माफिया डॉन बृजेश सिंह (Brijesh Singh) की बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में पेशी हुई. सुबह करीब 10:15 बजे अपने अधिवक्ताओं के साथ हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के सामने बृजेश सिंह पेश हुए. हालांकि सुनवाई शुरू होने के पहले ही कोर्ट ने खुद को सुनवाई से अलग करते हुए मामले की फाइल चीफ जस्टिस को फॉरवर्ड कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाईकोर्ट चीफ जस्टिस से नई बेंच नामित करने का किया अनुरोध
डिवीजन बेंच ने माफिया बृजेश सिंह के मामले की सुनवाई करने से इनकार करते हुए चीफ जस्टिस हाईकोर्ट से नई बेंच नामित करने का अनुरोध किया. इस दौरान याचिकाकर्ता हीरावती देवी के अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय और माफिया डॉन बृजेश सिंह के अधिवक्ता भी कोर्ट में परिसर में मौजूद रहे. मामले की सुनवाई नहीं होने के चलते भारी सुरक्षा के बीच माफिया डॉन बृजेश सिंह को कोर्ट परिसर से बाहर लाया गया. जिसके बाद सीधे वाराणसी के लिए रवाना हो गए. 


1986 में चंदौली के सिकरौरा में 7 लोगों की हुई थी हत्या, बृजेश सिंह है मुख्य आरोपी
गौरतलब है कि 1986 में चंदौली के सिकरौरा में 7 लोगों की हत्या की गई थी. जिसमें माफिया डॉन बृजेश सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया था. 2018 में ट्रायल कोर्ट ने माफिया डॉन बृजेश सिंह को मामले में बरी कर दिया. जिसको मुकदमा वादिनी हीरावती देवी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर चुनौती दी है. जिसमें हाईकोर्ट ने बुधवार को माफिया डॉन बृजेश सिंह को तलब किया था.


अगले हफ्ते हो सकती है मामले की सुनवाई
कोर्ट के निर्देश पर बृजेश सिंह अदालत परिसर में हाजिर भी हुए. हालांकि डिवीजन बेंच ने मामले की सुनवाई करने से इनकार करते हुए चीफ जस्टिस को नई कोर्ट नामित करने का अनुरोध किया. जिसके चलते मामले की सुनवाई आज टल गई. माना जा रहा है कि अगले हफ्ते इस मामले की अगली सुनवाई होगी.