राजेंद्र तिवारी/महोबा: महोबा जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में प्रेमी युगल का शव बंद पड़े मकान में फांसी के फंदे पर लटकता मिलने से सनसनी फैल गई. पड़ोसियों को बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी गई. मृतक रिश्ते में सगे रिश्तेदार बताये जा रहे है जो एक हफ्ते से लापता चल रहे थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है. घटना 26 अगस्त को महोबा के अजनर गांव में देखने को मिली है. जहां करीब एक सप्ताह से लापता बमनोरा गांव में रहने वाले रामा रैकवार के 20 बर्षीय बेटे सोनू ओर महोबा शहर की रहने वाली 16 वर्षीय बेटी का कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. यह दोनों आपस में मामा-बुआ के लड़के लड़की होने के चलते भाई बहिन है. जिसको लेकर परिवारी जन इनके प्रेम के खिलाफ चल रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग एक सप्ताह पूर्व यह दोनों रहस्यमय ढंग से अपने अपने घर से लापता हो गए थे. 27 अगस्त को अजनर गांव में दोनों के शव एक बंद पड़े मकान में मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मदद से शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हैरानी की बात ये है कि दोनों के रहस्य में ढंग से गायब होने के बावजूद परिजनों ने स्थानीय थानों में किसी भी तरह की कोई गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी.  इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंबाढ़ में फंसी प्रेग्नेंट शालिनी के लिए भगवान बनी NDRF, जानें कैसे किया रेस्क्यू ऑपरेशन


पड़ोसी चंद्रभान ने बताया कि जब वह छत पर गया तो उसे बदबू आई तो उसने देखा कि दो लोग फांसी पर लटके हुए हैं. इसकी सूचना उसने पुलिस को दी. मृतक के पिता रामा ने बताया मृतक सोनू उसका लड़का है और मृतिका भांजी है. यह दोनों कब से लापता हैं, इसकी जानकारी नही है. पड़ोसी द्वारा फोन से सूचना दी गई तब यहां आकर देखा दोनों फांसी पर लटके हैं. मौके पर पहुंचे तहसीलदार विपिन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला प्रेम प्रसंग का चल रहा है. मृतक सोनू और मृतिका दोनों महोबा में पढ़ते थे. पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.