बाढ़ में फंसी प्रेग्नेंट शालिनी के लिए भगवान बनी NDRF, जानें कैसे किया रेस्क्यू ऑपरेशन
Advertisement

बाढ़ में फंसी प्रेग्नेंट शालिनी के लिए भगवान बनी NDRF, जानें कैसे किया रेस्क्यू ऑपरेशन

उत्तरप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हैं. कई जगह गांव का संपर्क टूट चुका है. NDRF राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है. औरैया में तैनात एनडीआरएफ द्वारा चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन की बेहद खास तस्वीर सामने आई है. जानें क्या है पूरा मामला

बाढ़ में फंसी प्रेग्नेंट शालिनी के लिए भगवान बनी NDRF, जानें कैसे किया रेस्क्यू ऑपरेशन

गौरया श्रीवास्तव/औरैया: इन दिनों यमुना नदी अपना रौद्र रूप दिखा रही है. हालात यह है कि यमुना किनारे बसे कई गांव पूरी तरह या तो जलमग्न हो चुके हैं या फिर उनका संपर्क टूट चुका है. बाढ़ प्रभावित गांव के लोग सुरक्षित जगहों पर शरण ले रहे हैं. इस आपदा के बीच से औरैया जिले में एक ऐसी तस्वीर सामने देखने को मिली है जहां NDRF (National Disaster Response Force) की टीम एक गर्भवती महिला के लिए भगवान बन गई. NDRF टीम को सूचना मिली इटावा जिले के चकरनगर तहसील क्षेत्र में भरेह गांव है जहां एक शालनी नाम की गर्भवती महिला दर्द से बेचैन है और गांव में कोई भी सुविधा गांव से शहर जाने के लिए नहीं है जिससे गभर्वती महिला को अस्पताल तक पहुंचाया जा सके.

सभी ने की सराहना

इसकी सूचना औरैया जिले में तैनात NDRF के जवानों को लगी तो वह इटावा जिले के भरहे गांव के लिए बोट से निकल पड़े.  NDRF टीम के जवानों ने अपने फर्ज और ड्यूटी का कर्तव्य निभाते दूसरे जिले में जाकर गर्भवती महिला को घर से रेस्क्यू कर यमुना की बाढ़ से निकाल कर बोट से औरैया जिले के सिकरोड़ी गांव लाए. यहां महिला को औरैया जिले के प्रशासन ने वाहन साधन से अस्पताल भेजा. इस सरहनी कार्य को देखते हुए आम लोगो एनडीआरएफ की सराहना की. 

यह भी पढ़ेंट्विटर पर छाया सीएम योगी का जलवा, दिन भर ट्रेंड में रहा #YogiAgainst_DrugMafia

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इटावा जिले में एक गांव पड़ता है भरेह जहां एक शालनी नाम की गर्भवती महिला बीमार है और उसे अस्पताल की जरूर है जिसके बाद समय रहते NDRF की टीम मौके पर रेस्क्यू कर गांव से बाहर निकाला और समय से अस्पताल पहुंचाया नही तो कोई घटना भी हो सकती थी. दरअसल एनडीआरएफ की टीम देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात होती है. देश के किसी भी जगह में प्राकृतिक या मानव जनित आपदा होने पर महज कुछ घंटों में ही एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर राहत कार्यों में जुट जाती है.

Trending news