मेरठ:  'मूंछें हों तो नत्थूलाल जैसी वरना न हों' इस कहावत को तो आपने खूब सुना होगा. अब आपको कहावत नहीं हकीकत में एक ऐसे इंसान के बारे में बताते हैं, जिन्होंने मूंछों को 6 फीट लंबा कर रखा है. मेरठ के मवाना खुर्द के नवनीत शर्मा ने कडी मेहनत एवं देखभाल के साथ अपने चेहरे पर छह फीट मूंछ को अपनी आन बान और शान के साथ संजोए रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी का साथ छूटने पर मूंछों से किया प्यार
मवाना तहसील क्षेत्र के गांव मवाना खुर्द निवासी नवनीत शर्मा ने बताया कि उनकी पत्नी मंजू शर्मा की 11 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. उनके दो बच्चे हैं, पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूंछों से प्यार करते हुए छह फीट लंबी मूंछ को अपने चेहरे पर संजो लिया. नवनीत शर्मा का कहना है कि 11 साल में उनकी मूंछ छह फीट लंबी हो गयीं. मूंछ की देखभाल एवं प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं.


मूंछ पर ध्यान देने के लिए 11 साल से मुडवा रखा सिर
नवनीत पिछले 11 साल से सिर को भी मुडवाकर रखते हैं, ताकि मूंछ का पूरा ध्यान रखा जा सके. इतना ही नहीं मूंछो पर देसी सरसों का तेल लगाते हुए उनकी केयर करते हैं. नवनीत शर्मा की मूंछ वर्तमान में छह फीट लंबी हो गई है. मूंछों के जरिए जीने का मकसद देता है और दुनिया में अलग पहचान. नवनीत शर्मा प्रदेश में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई बार पुरस्कार भी जीत चुके हैं.


WATCH LIVE TV