मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो यूपी के मेरठ का है. दरअसल, वायरल वीडियो में मेरठ से बसपा के मेयर प्रत्याशी हशमत मालिक भी नजर आ रहे हैं. बता दें कि हशमत मालिक के साथ ही उनके कुछ कार्यकर्ता भी दिखाई दे रहे हैं. साथ ही वहां एक शख्स 500 -500 सौ रुपए के नोटों के बंडल के साथ दिखाई दे रहा है, जो रकम 5,00,000 रुपये बताई जा रही है. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि मामले में आरोप है कि नोट के बदले वोट की खरीदे जा रहे हैं. वहीं, बसपा प्रत्याशी हसमत मलिक के वायरल वीडियो ने सभी को चौंका दिया है. बताया जा रहा है कि निकाय चुनाव में नोटों के दम पर वोट की चोट हो रही थी. तभी किसी ने वीडियो बना लिया. वीडियो में दिख रहा है कि लोगों में नोट बांटा जा रहा है. वीडियो मेरठ के लिसाड़ी गेट के जाकिर कॉलोनी का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बसपा प्रत्याशी हशमत मलिक ने यहीं अपना कार्यालय खोल रखा है.


आपको बता दें कि हशमत मलिक भी वीडियो में नजर आ रहा है. उसके सामने ही नोटों का बंडल दिया जा रहा है. वीडियो हो रहे इस वीडियो का मेरठ पुलिस ने संज्ञान लिया है. मामले क संज्ञान में आने के बाद मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट में प्रत्याशी सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.


मामले में सीओ कोतवाली मेरठ ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ कोतवाली मेरठ अमित कुमार राय ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कल रात थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल वीडियो की जांच की गई, तो पता चला की वीडियो जाकिर कॉलोनी इलाके का है. यहां हशमत मलिक मेयर प्रत्याशी का कार्यालय है. वहां हशमत मलिक अपने दो सहयोगियों के साथ नोटों की गड्डी का वितरण करते हुए दिख रहे हैं. 


इसी आधार पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. मौजूद साक्ष्य के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है, जो भी साक्ष्य मिलेंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.