नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रविवार को कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे. इस दौरान नगर के शिव चौक पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. जहां भगवान शिव की पूजा करने के बाद मुजफ्फरनगर मंत्री जिला कारागार पहुंचे. जहां, उन्होंने एक महिला कैदी की बेटी का जन्मदिन मनाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आइए आपको बताते हैं मंत्री के ऐसा करने के पीछे आखिर वजह क्या थी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 
आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जिला कारागार में मनाए गए जन्मदिन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस बाबत कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा- "मुजफ्फरनगर आने पर मुझे पता लगा की एक बच्ची का जन्मदिन है. जिसकी मां जिला जेल में बंद है. यह भी पता चला की उसके घर परिवार का कोई नहीं है और वह महिला अपनी बच्ची का जन्मदिन मनाना चाह रही थी. यह जन्मदिन उस बच्ची का पहला जन्मदिन है.


प्रयागराज हिंसा: हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अटाला मस्जिद के इमाम पर मास्टरमाइंड होने का आरोप!


जेल अधीक्षक के माध्यम से मंत्री को मिली जानकारी
मंत्री ने बताया, "मुझे जेल अधीक्षक के माध्यम से पता चला, मैंने कहा की मैं आ रहा हूं. उस बच्ची का जन्मदिन मनाऊंगा. उन्होंने कहा कि जब उस बच्ची की मां का कोई ठिकाना नहीं था, तब हमने बच्ची का केक काटा. मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जब बच्ची बड़ी होगी तो उसकी मां उसे बताएगी, जब तुम्हारे पिता नहीं थे... उस समय के विभागीय मंत्री ने तुम्हारा केक काटा था."


मंत्री ने कहा- मैं आज बहुत खुश हूं
मासूम बच्ची का जिक्र करते हुए कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा, "मेरे मन में था तो बच्ची के लिए कपडे़ और मिठाईयां भी लेकर आया हूं. ताकि, उस महिला को यह महसूस न हो की मैं घर से बाहर हूं. मैं भी आज बहुत खुश हूं." 


National Herald Case: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!


जेल अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया की महिला बैरक में एक महिला बंदी की बच्ची का पहला जन्मदिन था. उसी के लिए आज मंत्री कारागार में आए थे. उस महिला की बच्ची का केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया. उन्होंने बताया कि महिला बंदी 376 व धारा 120 के मामले में जेल में बंद है.


WATCH LIVE TV