National Herald Case: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1217891

National Herald Case: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!

Rahul Gandhi Summoned by ED, Congress on Protest: ईडी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने को कहा है.

National Herald Case: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में आज कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ईडी (ED) के सांमने पेश होना है. इसके विरोध में आज कांग्रेस पार्टी देशभर में प्रदर्शन करेगी. हालांकि, लखनऊ कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन से पहले ही लखनऊ ने प्रोटेस्ट न करने का नोटिस चस्पा कर दिया है.

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में मदरसे के छात्रों का नाम आया सामने, स्टूडेंट्स को किसने भड़काया जांच करेगी पुलिस

क्या कहा है नोटिस में
लखनऊ के हुसैनगंज पुलिस की तरफ से चस्पा हुई नोटिस में कहा गया है कि शहर में धारा 144 लागू है और कांग्रेस को किसी भी तरह के प्रदर्शन या धरना देने की अनुमति नहीं दी गई है. ऐसे में अगर पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कोई जुलूस, धरना या प्रदर्शन किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सोनिया गांधी को भी भेजा है समन
ईडी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने को कहा है.

आराधना मिश्रा मोना को किया गया हाउस अरेस्ट
प्रदर्शन की आशंका के पहले यूपी में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के घर के बाहर पुलिस तैनात है. राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए घर से उनके बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. इसको लेकर आराधना मिश्रा ने ट्वीट भी क्या है. उन्होंने लिखा, "हाउस अरेस्ट! महात्मा गांधी के देश में सत्याग्रह की भी इजाज़त नहीं? भाजपा राज में लोकतंत्र की हत्या. निंदनीय, दुःखद."

जानें कैसे बनाना है Masked Aadhaar Card? क्या हैं इसके फायदे...

Trending news