राजेश मिश्र/मीरजापुर : यूपी के मीरजापुर में आयुष एडमिशन विवाद में संतुष्टि मेडिकल कॉलेज का भी नाम सामने आ रहा है. आरोप है कि इस मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए 76 बच्चों को शासन का निर्देश मिलने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने निलंबित कर दिया. अब इन छात्र-छात्राओं का भविष्य संकट में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज परिसर में फैला सन्‍नाटा 
सदर तहसील के पडरी इलाके के हिनौती स्थित संतुष्टि मेडिकल कॉलेज में नीट की परीक्षा के जरिए इन छात्रों का एडमिशन किया गया था, मगर विवाद सामने आने पर अब इस निजी मेडिकल कॉलेज ने उन्हें निलंबित कर घर वापस भेज दिया है. पूरे कॉलेज कैंपस में सन्नाटा पसरा है. सभी छात्रों को घर भेज दिया गया है. कानून व्यवस्था बरकरार रहे इसको लेकर उप जिलाधिकारी सदर और अधिकारियों ने भी कॉलेज जाकर व्यवस्था का हाल जाना. 


पल्‍ला झाड़ रहा कॉलेज प्रशासन 
वहीं पूरे मामले में अब निजी मेडिकल कॉलेज शासन का हवाला देकर इस विवाद से खुद पल्ला झाड़ रहा है. संतुष्टि मेडिकल कॉलेज की प्रबंधक का कहना है कि शासन के निर्देश पर बच्चों को निलंबित कर दिया गया है, जो निर्देश शासन से मिलेंगे वैसे ही कार्य किया जाएगा. संतुष्टि मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक ऋतु गर्ग का कहना है कि शासन के निर्देश पर बच्चों को निलंबित कर दिया गया है. उनके कॉलेज में 76 छात्र थे.