मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में किराये के मकान को लेकर हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा किया है. भगतपुर थाना निवासी रेहानुद्दीन को उसके रिश्तेदारों ने सिर्फ इस बात पर जान से मार दिया क्योंकि आरोपी उसका मकान खाली नहीं करना चाहते थे. पिछले 10 साल से किराये पर रह रहे थे, लेकिन उनकी नियत मकान को लेकर खराब हो गई. इसलिए मकान खाली करने की बात बोलने पर भी वो खाली नहीं करना चाहते थे. वहीं, रेहानुद्दीन घर खाली कराने की जिद्द पर अड़ा रहा. इसके बाद फ़िल्मी स्टाइल से हत्या की स्क्रिप्ट लिखी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, रेहानुद्दीन को ये पता नहीं था कि उसके चचेरे भाई के बच्चों की नियत में इतना खोट आ जाएगा की वो उसकी जान भी ले लेंगे. हत्यारोपी ने विवाद को सुलझाने के लिए आलिम नाम के अपने साथी की मदद भी लिया, लेकिन जब बात नहीं बनी. इसके बाद षड़यंत्र करके रेहानुद्दीन को रास्ते से हटाने के स्क्रिप्ट लिखी गई. इसके बाद आरोपियों ने घटनास्थल पर बातचीत के लिए बुलाया, जहां पहले से मौजूद तीनों आरोपियों ने ईंट से हमला कर दिया. इसके बाद घायल को उसके पजामे के नाड़े से गला कसके हत्या कर दी. इसके बाद घटना को लूट के बाद हत्या दर्शाने के लिए मोटरसाइकिल को शव के ऊपर डाल दिया. इसके बाद वह मौके से फरार हो गए. तहरीर के आधार पर 4 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की गई, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया. वहीं, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


मामले में एसएसपी मुरादाबाद ने दी जानकारी
इस मामले में एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीणा  ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि भगतपुर एक व्यक्ति की हत्या हुई है जिसका शव खेत में पड़ा है.  इसी पर थाना प्रभारी भगतपुर और सीओ ठाकुरद्वारा व एसपी ग्रामीण और मेरे द्वारा तत्काल घटना स्थल का मुआयना किया गया.  वादी ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.  इस मामले में अभी तक पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें आदिल, अलीम, और नाहिद है.