मुरादाबाद: मुरादाबाद में कानून व्यवस्था का जायजा लेने पैदल ही सड़कों पर निकले डीआईजी मुरादाबाद रेंज शलभ माथुर की नज़र पेन बेच रही मासूम बच्ची पर पड़ी, तब डीआईजी शलभ माथुर खुद को उस बच्ची से बात करने से रोक नहीं पाए, और डीआईजी ने पेन बेच रही उस बच्ची को अपने पास बुला कर उससे जानकारी करने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पुलिस की ये तस्वीरें यूपी के मुरादाबाद से सामने आई हैं. जहां आगामी त्योहारों पर सुरक्षा के मद्देनजर पैदल गश्त पर पुलिस अधिकारियों संग निकले डीआईजी शलभ माथुर जब पीलिकोठी चौराहे के नजदीक पहुंचे तो पेन बेच रही एक बच्ची पर उनका ध्यान पहुंच गया. जिसे देखते ही डीआईजी ने उस बच्ची अपने पास बुलाकर उससे बात की और उससे उसकी परेशानी जानी. 


छूट गई थी पढ़ाई, पेन बेचकर मां की कर रही थी मदद
जानकारी के दौरान बच्ची ने डीआईजी को बताया कि किसी कारणवश उसकी पढ़ाई छूट गई है, उसकी माता की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए वह पेन बेचकर जो थोड़े बहुत पैसे मिलते हैं उसे ले जाकर अपनी मां को दे देती है, जिससे मां खाने का खर्च चलाती हैं. यह जानकारी मिलने पर डीआईजी शलभ माथुर ने उस बच्ची से उसके घर का पता पूछाकर उससे कहा कि बेटा आप घर जाओ आपकी समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे. 


बच्ची की पढ़ाई को लेकर डीआईजी ने दिया निर्देश 
बच्ची के जाने के बाद डीआईजी शलभ माथुर ने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्ची के घर जाकर इसकी समस्या का समाधान करें. और इस बच्ची की पढ़ाई की व्यवस्था कराएं. जिसके बाद अगले ही दिन अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों ने पेन बेचने वाली मासूम बच्ची को जहां वह पहले पढ़ती थी. उस स्कूल में ले जाकर उसका एडमिशन कराया और उसको नई ड्रेस व कोर्स दिलाकर पढ़ाई शुरू करा दी. बच्ची नई ड्रेस और नया कोर्स पाकर काफी खुश है और अब वो आगे पढ़ाई कर अपने अधूरे सपने को पूरा कर नई ऊंचाई पर उड़ान भरना चाहती है. 


सोशल मीडिया पर हो रही डीआईजी के कार्य की प्रशंसा
डीआईजी शलभ माथुर के द्वारा कराए गए इस कार्य की जानकारी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गई, जिसके लिए लोगों ने डीआईजी शलभ माथुर को पुलिस की समाज में एक अच्छी छवि पेश करने वाला अधिकारी बताया. 


WATCH LIVE TV