प्रयागराज/मो.गुफरान: मुरादाबाद के मुस्लिम युवक जैनुल आबेदीन ( Moradabad Muslim Youth Zainul Abedin) ने कौमी एकता की अनोखी मिसाल पेश की है. जैनुल आबेदीन ने स्वच्छ गंगा को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने की ठानी है. गंगा की निर्मलता और अविरलता को बनाए रखने के लिए उन्होंने प्रयागराज से मुरादाबाद के लिए एक अल्ट्रा मैराथन (Ultra Marathon) निकाली है. जिसे 'राम गंगा रन' (Ram Ganga Marathon) का नाम दिया गया है. बुधवार को जैनुल ने अपनी टीम के साथ प्रयागराज (Prayagraj) के रामघाट से गंगा जल लेकर 555 किमी की अल्ट्रा मैराथन की शुरुआत की. जिसे एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैनुल ने अपने साथियों के साथ संगम तट पर ली शपथ 
जैनुल आबेदीन 12 सदस्यीय टीम के साथ प्रयागराज से गंगा जल लेकर मुरादाबाद के लिए रवाना हुए. जैनुल ने अपने साथियों के साथ संगम तट पर शपथ ली कि वह गंगा को निर्मल बनाने के लिए लोगों में जन जागरूकता फैलाएंगे. लोगों को इस बात के लिए अवेयर करेंगे कि वो गंगा में गंदगी ना करें. इस दौरान जैनुल आबेदीन ने बताया कि यह रन नमामि गंगे के तहत की जा रही है. उन्होंने कहा कि अल्ट्रा मैराथन लोगों को गंगा के महत्व को समझाने के उद्देश्य से निकाली गई है. अल्ट्रा रन में शामिल लोग इस यात्रा को लेकर पूरे जोश में नजर आए. 


यह भी देखें- बिजनौर: पत्नी की जगह पति बना 'लेखपाल', लोगों पर जमाता था धौंस, DM ने लिया एक्शन


लखनऊ बरेली होते हुए मुरादाबाद में खत्म होगी मैराथन 
जैनुल आबेदीन ने बताया कि अल्ट्रा मैराथन गंगा के तटवर्ती इलाकों से होकर गुजरेगी. इस पद यात्रा को लखनऊ, हरदोई, बरेली के रास्ते मुरादाबाद में 23 अगस्त को समाप्त करेंगे. इस दौरान जो भी गंगा के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग हैं, उन्हें गंगा की निर्मलता और अविरलता को बनाए रखने की शपथ दिलाई जाएगी. गंगा का हमारे जीवन में क्या महत्व है, इसको लेकर गोष्ठी भी की जाएगी. इस मौके पर प्रयागराज के एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि "राम गंगा रन" अल्ट्रा मैराथन मां गंगा को अविरल बनाए रखने के लिए समाज के सभी वर्गों में जागरूकता का नया संचार पैदा करेगी. 


यह भी देखें- मोदी के मिशन 2024 को सफल बनाने के लिए इस टीम को मिली जिम्मेदारी


यह भी देखें- Sun Transit Before Janmashtami 2022: जन्माष्टमी से पहले सूर्य का राशि परिवर्तन, चार राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत