बिजनौर: पत्नी की जगह पति कर रहा था नौकरी, 'लेखपाल' बन लोगों पर जमाता था धौंस, DM ने किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1306902

बिजनौर: पत्नी की जगह पति कर रहा था नौकरी, 'लेखपाल' बन लोगों पर जमाता था धौंस, DM ने किया सस्पेंड

Bijnor News: बिजनौर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां एक शख्स अपनी पत्नी की जगह लेखपाल बन इलाके के लोगों पर धौंस जमाता था. ग्रामीणों की शिकायत पर जब डीएम ने जांच करवाई, तो मामला सामने आ गया. अब महिला लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है.

लेखपाल अंजलि त्यागी.

राजवीर चौधरी /बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor News) में काम में लापरवाही बरतने के मामले में एक महिला लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, महिला का पति लेखपाल बनकर अपनी पत्नी का काम संभाल रहा था. फिलहाल जिलाधिकारी उमेश मिश्रा (Bijnor DM Umesh Mishra) के आदेश पर महिला लेखपाल को सस्पेंड (DM Suspended Lekhpal) कर दिया गया है.  

क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के धामपुर तहसील के नींदडू गांव का है. यहां महिला लेखपाल अंजलि त्यागी तैनात हैं. जानकारी के मुताबिक, अंजली त्यागी का पति मयंक भारद्वाज पत्नी का सारा काम काज खुद कर रहा था. पति मयंक अपनी पत्नी की सरकारी फाइलों को अधिकारी के पास ले जाकर काम कराता था. इसके साथ ही क्षेत्र में अवैध रूप से लेखपाल बनकर वसूली कर रहा था. इसके बारे में जब अधिकारियों को जानकारी हुई, तो तत्काल प्रभाव से लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

यह भी पढ़ें- Pahalgam Bus Accident:एटा के लाल अमित कुमार शहीद,गर्भवती पत्नी को नहीं दी गई जानकारी

 

मामले में बैठाई गई जांच 
आरोपी पति के पास भारी भरकम नंबर प्लेट लगी कार है, जिसमें राजस्व प्रशासन, उत्तर प्रदेश सरकार लिखकर धन उगाही की जा रही थी. आरोपी द्वारा की जा रही रुपयों की उगाही को लेकर क्षेत्र के लोगों ने एसडीएम धामपुर से इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत भी की थी. जिसके बाद डीएम उमेश मिश्रा ने अंजलि त्यागी को निलंबित करते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच करा रहे है. 

SDM ने मामले को लेकर क्या कहा? 
एसडीएम धामपुर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा यह शिकायत मिली थी कि क्षेत्र में कम जाती है. तहसीलदास को जांच के लिए भेजा गया. जांच में पाया गया कि लेखपाल क्षेत्र में कम जाती हैं. लेखपाल के नाम से उनके पति एक वाहन चलाते हैं, जिसमें बिना अनुमति के राजस्व विभाग लिखावाया गया है. प्रथम दृष्टया शिकायत में सत्यता पायी गई. इस पर हमने उन्हें निलंबित कर दिया.  

यह भी पढ़ें- संगम नगरी प्रयागराज में गंगा यमुना उफान पर, दोनों नदियों का तेजी से बढ़ रहा जलस्तर

Sun Transit Before Janmashtami 2022: जन्माष्टमी से पहले सूर्य का राशि परिवर्तन, चार राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

Trending news