बाराबंकी: देवाधिदेव महादेव की नगरी लोधेश्वर महादेवा में लगने वाले अगहनी मेले का आज बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने परंपरागत तरीके से उद्घाटन किया. विश्व कल्याण द्वार पर फीता काटने के बाद डीएम ने मंदिर में पूजा-अर्चना किया. इस दौरान डीएम ने कहा कि महादेवा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने सभी इंतजाम चाक चौबंद किए हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि स्थानीय निकाय चुनाव के चलते महादेवा महोत्सव को अभी स्थगित किया गया है. इसलिए महादेवा महोत्सव फरवरी साल 2023 में कराया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Siddharthnagar: सुनो सरकार! इस दिव्यांग दंपत्ति को मिलेगी मदद, 8 सालों से दर-दर भटकने को मजबूर?


लोधेश्वर महादेवा के अगहनी मेले का डीएम ने किया उद्घाटन
आपको बता दें कि परम्परा के अनुसार लोध्रेश्वर महादेवा अगहनी मेला का विश्व कल्याण द्वार पर आज जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने फीताकाट कर उद्घाटन किया. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उद्घाटन करने के बाद डीएम और उनकी पत्नी से भूतभावन भगवान लोध्रेश्वर महोदव का पूजन अर्चन और दुग्धाभिषेक किया. इस अभिषेक को पुजारी आदित्य अवस्थी समेत कई विद्वानों ने विधि विधान से संपन्न कराया. बता दें कि ये द्वापरयुगीय महाभारत काल का पावन मेला सात दिनों तक चलेगा.


Azab Gazab: महिलाओं ने गपागप निगल लिए कई आभूषण, वारदात CCTV कैमरे में कैद


जिलाधिकारी बाराबंकी ने दी जानकारी 
इस दौरान जिलाधिकारी बाराबंकी अविनाश कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनके लिए यह बड़े सौभाग्य की बात है कि मुझे भोलेनाथ के दर्शन हुए. यहां के विकास और उत्थान के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी. यहां सुनियोजित ढंग से लोधेश्वर महादेवा के विकास कार्य को कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज पारंपरिक रूप से मेले का शुभारंभ हुआ है. आने वाले साल 2023 के फरवरी महीने में भव्य मेला महोत्सव कराया जाएगा. अभी महोत्सव को निकाय चुनाव के चलते स्थगित किया गया है.


TRAI: अब बगैर ट्रूकॉलर के भी हो सकेगी अनजानी कॉल की पहचान, TRAI देने वाला है खुशखबरी