लखनऊ : योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी हर साल दीपावली को अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं. इस बार भी उन्‍हें अनोखे अंदाज में दीपावली मनाते देखा गया. मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी दीपावली से ठीक एक दिन पहले मलिन बस्तियों और फुटपाथ पर रहने वाले बच्‍चों के साथ मॉल में जाकर खरीदारी की. नंदी ने बच्‍चों को कपड़े आदि खरीदवाए. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैकड़ों बच्‍चों को लेकर पहुंचे शॉपिंग मॉल 
दरअसल, नंदी हर साल गरीब बच्‍चों की पसंद के कपड़े उन्‍हें खरीदवाते हैं. साथ ही उन्‍हें मिठाई आदि भी देते हैं. रविवार को भी वह अपनी पत्‍नी और प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्‍ता नंदी के साथ मलिन बस्‍ती पहुंचे. यहां से गरीब बच्‍चों को शॉपिंग मॉल ले गए. यहां पर नंदी ने सैकड़ों बच्‍चों को उनकी पसंद के कपड़े खरीदवाए. साथ ही अन्‍य जरूरी सामान भी खरीदवाए. इस दौरान बच्‍चों के चेहरे पर खुशी का ठिकाना ना रहा. 


अपनी जैसी दीवाली बनाने की कोशिश 
मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का कहना है कि त्‍योहार में गरीब बच्‍चों के चेहरे पर मुस्‍कान देख खुशी होती है. उन्‍हें भी हर त्‍योहार मनाने का अधिकार है. मैं भी इसी समाज का हिस्‍सा हूं. अगर मुझे ईश्‍वर ने दिया है तो हमें गरीबों की मदद करनी चाहिए. उनकी दीवाली भी अपनी जैसी बनाने के लिए हम सभी को प्रयास करना चाहिए. इसी कोशिश के तहत हर साल मैं गरीब बच्चों के साथ दीपोत्सव के इस महापर्व में शामिल होकर उनके चेहरे पर भी खुशियां लाने की कोशिश करता हूं. 


गरीब बच्‍चों को साथ लेकर खुशियां साझा करें 
वहीं, प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्‍ता ने कहा कि दीपावली खुशियों और मिठास का त्योहार है. बच्चों के साथ इस तरह से पर्व मनाना सुखद अहसास है. हम सभी को गरीब बच्‍चों को साथ लेकर खुशियों को साझा करना चाहिए.