राजीव शर्मा/ बहराइच: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों और उससे जुड़े लिंक पर देशभर के 12 राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और ईडी (ED) ने छापेमारी की है. इसी क्रम में भारत-नेपाल की सीमा पर बसे उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भी एनआईए टीम ने पीएफआई के जिलाध्यक्ष कमरूदीन को गिरफ्तार किया है. बता दें, जिले में लश्कर-ए- तैयबा, ISI,सिमी, ISIS, अलकायदा, इंडियन मुजाहिद्दीन,जैश-ए-मोहम्मद, जैसे कई आतंकी संगठन से जुड़े स्लीपर सेल के लोगों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच के जरवल कस्बे में एनआईए की टीम ने औचक छापेमारी के दौरान गिरफ्तार शख्स को अपने साथ लेकर दिल्ली चली गई. बता दें कि दो दिन पहले जरवल कस्बा के मोहल्ला सराय में पीएफआई की एक विशाल जनसभा हुई थी. जिसमें हजारों की संख्या में मौके पर भीड़ एकत्रित हुई थी. एनआईए की छापेमारी से जिले में हड़कंप मच गया. 


जिले के जरवल नगर पंचायत के मोहल्ला कटरा दक्षिणी निवासी कमरुद्दीन उर्फ बब्बू पुत्र रसीद तेली पीएफआई (पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ) का जिलाध्यक्ष है. जिलाध्यक्ष की ओर से दो दिन पूर्व कस्बे में मोहल्ला सराय स्थित मैरिज लान में पीएफआई की सभा कराई गई थी. जिसमें जिले के साथ पड़ोसी जनपद में दो हजार से अधिक मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे. इस कार्यक्रम पर एलआईयू के साथ एनआईए की टीम नजर रख रही थी. कार्यक्रम होने के बाद रात 12 बजे के आसपास एनआईए की टीम पहुंची. टीम ने जिलाध्यक्ष को अपने साथ लिया. पुलिस को सूचना देकर उसे दिल्ली लेकर चली गई है. इससे कस्बे के साथ जिले में हड़कंप मच गया है. 


रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी समेत 12 राज्यों से एनआईए और ईडी ने रेड में 100 से ज्यादा PFI सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पीएफआई अध्यक्ष ओमा सलाम को भी हिरासत में लिया गया है.ये छापेमारी आतंकी गतिविधियों के संचालन, प्रशिक्षण शिविर चलाने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक ऑफिस में की जा रही है.