PM Modi आज Bundelkhand Expressway करेंगे राष्ट्र को समर्पित, देखें कुछ बेहतरीन तस्वीरें...

उत्तर प्रदेश का पांचवां एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पूरी करह बनकर तैयार है. प्रधानमंत्री मोदी 16 जुलाई 2022 को इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

उज्ज्वल कुमार राय Sat, 16 Jul 2022-1:10 am,
1/12

पीएम नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्धघाटन

कैथेरी गांव से पीएम नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्धघाटन करेंगे. पीएम कल सुबह 11.30 बजे उद्घाटन करेंगे

2/12

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का 29 फरवरी 2020 को किया गया था शिलान्यास

जालौन के उरई तहसील के कैथेरी गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास 29 फरवरी 2020 को  किया गया था. 

 

3/12

एक्सप्रेसवे का काम 28 महीने के भीतर हुआ पूरा

आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम 28 महीने के भीतर पूरा किया गया है. एक्सप्रेसवे की कुल लंबाई 296 किलोमीटर है. 

4/12

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को करोड़ों की लागत से हुआ तैयार

आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लगभग 14,850 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. इसे आगे आने वाले समय में 6 लेन तक बढ़ाया जा सकता है. 

 

5/12

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट चित्रकूट से इटावा तक

आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल तक है एक्सप्रेस-वे. इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से मिला बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे. 

6/12

सात जिलों से होकर गुजर रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के सात जिलों से होकर गुजर रहा है. जिसमें चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया, इटावा से होकर शामिल हैं.

 

7/12

296 किलोमीटर लंबा है बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

आपको बता दें कि 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे शुरू होने से चित्रकूट से दिल्ली की यात्रा महज 12 घंटे के बजाए 6 घंटे में पूरी हो जाएगी. 

 

8/12

6800 करोड़ के निवेश से बदली बुंदेलखंड की तस्वीर

उत्तर प्रदेश में 6800 करोड़ के निवेश से बदली बुंदेलखंड की तस्वीर, 50 निवेश प्रस्तावों में ढाई सौ करोड़ की लागत से 25 से अधिक इकाइयों पर हो रहा उत्पादन.

 

9/12

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से मिलेगी नई उड़ान

बुंदेलखंड की बदहाली दूर करने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के अलावा डिफेंस कॉरिडोर, टाइगर रिजर्व, हर घर जल जैसी कई योजनाएं हो रही संचालित.

10/12

डिफेंस कारिडोर में 11,256 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश प्रस्तावित

डिफेंस कारिडोर के छह नोड्स में से झांसी और चित्रकूट बुंदेलखंड में हैं. बाकी नोड कानपुर, लखनऊ, आगरा और अलीगढ़ हैं. पांच नोड में करीब 16 सौ हेक्टेयर भूमि खरीदी भी जा चुकी है. 

 

11/12

यूपीडा की ओर से तकरीबन 91 औद्योगिक और संस्थागत एमओयू भी साइन किए गए हैं

आपको बता दें कि अब तक यूपीडा की ओर से तकरीबन 91 औद्योगिक और संस्थागत एमओयू भी साइन किए गए हैं. जिनके द्वारा 11,256 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश प्रस्तावित है. निजी कंपनियों के अलावा एचएएल और बीडीएल जैसे डीपीएसयू ने भी कारिडोर में निवेश की घोषणा की है.

 

12/12

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे इन जिलों से होकर गुजरेगा

आपको बता दें कि इसके अलावा 29 सौ करोड़ रुपए की शेष परियोजनाओं में भी जल्द कार्य शुरू होने वाला है. बुंदेलखंड के जालौन, झांसी, ललितपुर, बांदा और महोबा में निवेश आए हैं. निवेश प्रस्तावों पर सरकार की ओर से तत्परता से निर्णय लिए जा रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link