Vastu Tips: लड़के भूलकर भी अपने पर्स में न रखें 5 चीजें, वरना झेलनी पड़ सकती है आर्थिक तंगी

Vastu Tips: क्या आप जानते हैं कि आपको अपने पर्स में किन चीजों को रखने से बचना चाहिए. अगर नहीं, तो यहां दिए गए टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं. जानते हैं इनके बारे में...

प्रीति चौहान Fri, 05 May 2023-2:53 pm,
1/6

नोटों को मोड़ कर न रखें

कुछ लोग पर्स में नोट को बुरी तरह से मोड़कर रखते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए.  पर्स में नोटों को हमेशा सही तरीके से ही रखें.

 

2/6

उधार लिए पैसे

पर्स में कभी भी उधार लिए पैसों को पर्स में नहीं रखना चाहिए. उधार लिए पैसे व्यक्ति को लौटाने होते हैं. ऐसे में यदि आप उधार लिए पैसों को अपने पर्स में रखते हैं तो इससे उधार ली गई राशि बढ़ती जाती है. 

3/6

मृतकों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी किसी मृत परिजन की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. इससे निगेटिव ऊर्जा का प्रवाह होता है, जिससे आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इससे आपके जीवन में विपत्तियां आ सकती हैं. 

 

4/6

नहीं रखें चाबी

पर्स में चाबी रखने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. वास्‍तुशास्‍त्र के मुताबिक पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए. इसलिए पर्स में कभी भी गलती से भी चाबी ना रखें.

 

5/6

नुकीली चीज न रखें

किसी भी लड़के को अपने पर्स में नुकीली चीज रखने से बचना चाहिए. नुकीली चीजें दुर्भाग्य को न्यौता देती हैं.

 

6/6

पर्स में न रखें बिल

व्यक्ति को अपने पर्स में किसी भी प्रकार का बिल नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि बिल को रखने से नकारात्मकता बढ़ती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता है

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link