मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत: पीलीभीत का एक थाना इन दिनों बंदरों को लेकर चर्चा में है. आये दिन बंदर थाने पर कब्जा कर लेते हैं और पुलिस वालों को बाहर का रास्ता दिखा देते हैं. आखिरकार थाना अध्यक्ष बंदरों से बचने के लिए थाने में लंगूर लाने की सोच रहे थे लेकिन लंगूर बंदर नहीं मिला तो उन्होंने लंगूर के फ्लेक्सी पूरे थाने पर चस्पा करवा दिए हैं,जिससे लाल मुंह वाले देशी बंदर ना आए थानाध्यक्ष कि यह तरकीब काम आई है और बंदरों का आना कम हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंगूर लाने की तैयारी थी


थानों के अंदर आपने अक्सर अपराधियों के फोटो चस्पा देखे होंगे लेकिन यह क्या इस थाने में तो लंगूर के फोटो जगह-जगह लगे हैं. दरअसल पीलीभीत के थाना बिलसंडा क्षेत्र में बंदरों का आतंक है. बताया जा रहा है पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से सटा हुआ यह थाना है. 


यह भी पढ़ें: Budaun:महिला ने कुत्ते के नौ पिल्लों को तालाब में फेका,FIR दर्ज


आए दिन जंगल से निकलकर बड़ी संख्या में बंदर पुलिस स्टेशन के भीतर दाखिल हो जाते हैं. इससे जहां पुलिस कर्मियों को बंदर के काटने का डर रहता है. वहीं सरकारी दस्तावेजों का भी बंदर कई बार नुकसान कर चुके हैं. ऐसी हालत में थाना अध्यक्ष ने थाने के अंदर जगह-जगह यह लंगूर की तस्वीर और फ्लैक्स लगा दिए. इसका मकसद यह था कि लाल मुंह के बंदर लंगूर के इन फोटो को देख भ्रम में आकर डर कर भाग जाएं. पुलिसकर्मियों की यह तरकीब काम आई है और अब इन पुलिसकर्मियों को बंदरों से निजात मिल गई है. 


WATCH: यूपी में कब-कब बंटेगा फ्री राशन, तारीखों का हुआ ऐलान