वाराणसी: PM Narendra Modi Birthday की एक शाम पहले उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जवाहर नगर स्थित कार्यालय में जश्न का माहौल बना रहा. कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर दीप जलाए. ऑफिस को गुब्बारों से सजाया गया. गंगा सेवा निधि ने दशश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा की आरती में पीएम मोदी के जन्मदिन की एक शाम पहले विशेष पूजा की गई. साथ ही, उनके दीर्घायु होने की कामना की गई थी. इसके अलावा, 701 दीपों से 71 जन्म उत्सव लिखा गया और गंगा में दीप दान भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MBBS डॉक्टर बना दानव: इंसानी खून में सेलाइन वॉटर मिलाकर मरीजों की जान से खिलवाड़, कमाई 15 लाख महीना


मां गंगा को चढ़ाई जाएगी 71 मीटर चुनरी
इसी के साथ आज सुबह मां गंगाको 71 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई. इसके अलावा, आशा महाविद्यालय बाबतपुर में विश्वकर्मा श्रम सम्मान समारोह होगा. बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल (टीयफसी) में विश्वकर्मा जयंती समारोह किया जाएगा और  लाभार्थियों को टूल किट वितरित किया जाएगा.


भारत माता मंदिर में दिवाली जैसा माहौल
गौरतलब है कि वाराणसी के भारत माता मंदिर में शाम 6.00 बजे 71 हजार दीपों से भव्य दीपोत्सव मनाया जाएगा. इसमें ललित कला अकादमी के स्टूडेंट्स रंगोली से पीएम मोदी का चित्र बनाएंगे और दीप जलाएंगे. साथ ही, भारत माता में बने अखंड भारत के मैप को भी दीयों से सजाते हुए मंदिर में 71 हजार दीप लगाए जाएंगे. इसी के साथ, जिला और महानगर के 71 प्रमुख मंदिरों में आरती की जाएगी. घर-घर में दीप जलेंगे और 8 विधानसभा क्षेत्रों में 71-71 किलो लड्डू का वितरण किया जाएगा.


PM नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन आज, सीएम योगी ने दी बधाई, बोले-'प्रभु श्रीराम आपको लंबी उम्र दें'


कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठी किया
बताया जा रहा है कि संसदीय कार्यालय में पीएम के जन्मदिन की एक शाम पहले उनकी बर्थ डेट को फूलों से बनाया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, राज्य सरकार के मंत्री और कार्यकर्ता जुटे और सबने एक दूसरे का मुंह मीठा किया. उत्साही कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर पीएम को बधाई दी. 


71वें जन्मदिन पर बनाया 71 किलो का केक
काशी संकल्प के तत्वावधान में आयोजित पुस्तक विमोचन और गोष्ठी के उद्धघाटन के बाद पीएम मोदी का जन्मदिन मनाते हुए 71 किलो का लड्डू केक काटा गया और साथ ही, आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की घोषणा भी की गई. इसके लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को बनारस आ रहे हैं. आज कचहरी स्थित आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर स्वच्छता अभियान शुरू किया जाएगा.


WATCH LIVE TV