PM नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन आज, सीएम योगी ने दी बधाई, बोले-'प्रभु श्रीराम आपको लंबी उम्र दें'

PM Modi Birthday: पीएम मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री शाह, रक्षामंत्री राजनाथ, लोकसभा स्पीकर समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के Cm Dhami और कई राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

PM नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन आज, सीएम योगी ने दी बधाई, बोले-'प्रभु श्रीराम आपको लंबी उम्र दें'

लखनऊ: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां (PM Narendra Modi 71th Birthday) जन्मदिन है. गुजरात के वाडनगर में जन्मे मोदी आज सबसे बड़े और ताकतवर शख्सियत के रूप में जाने जाते हैं. पीएम मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री, रक्षामंत्री लोकसभा स्पीकर समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

Vishwakarma Puja 2021: विश्वकर्मा जयंती पर क्यों की जाती मशीनों और औजारों की पूजा? जानें महत्व और शुभ मुहूर्त

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दीं. ’अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन माँ भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।

 

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति भवन के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्छा है कि आप स्वस्थ रहें और दार्घायु प्राप्त कर अहर्निश सेवामहे की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्ट्र की सेवा का कार्य करते रहें.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.

देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री @narendramodiजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।

मोदी जी ने सुरक्षा, गरीब-कल्याण, विकास व ऐतिहासिक सुधारों के समांतर समन्वय का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। @narendramodiजी के संकल्प व समर्पण ने देशवासियों में एक नई ऊर्जा व आत्मविश्वास पैदा किया है, जिससे आज देश नित नए कीर्तिमान स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है।

 राज्यसभा सांसद और समाजसेवी डॉ. सुभाष चंद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री@narendramodiजी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं स्वस्थ व दीर्घायु जीवन हेतु अनंत शुभकामनाएं दी हैं.

विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे लोकप्रिय नेता, नवभारत के जननायक, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री@narendramodiजी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं स्वस्थ व दीर्घायु जीवन हेतु अनंत शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में आत्मनिर्भर एवं समृद्ध भारत के संकल्प के साथ देश एक सशक्त राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। #HappyBdayModiji

उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत ने भी पीएम को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्र के लिए समर्पित इस जीवन को ईश्वर दीर्घायु करे,ऐसी मेरी कामना है #HAPPYBIRTHDAY@narendramodi

भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने विश्वभर में देश की छवि को मजबूत किया है. आज अमेरिका से लेकर कई बड़े देश के साथ भारत के अच्छे संबंध हैं.देश को विश्व गुरु के रूप में पहचान दिलाने के लिए पीएम मोदी द्वारा किए कार्यों का अहम योगदान रहा है। वो भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी बार जनता की सेवा कर रहे हैं। 

इस मौके पर बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को भव्य तरीके से मनाए की तैयारी में जुटी है. बीजेपी ने 20 दिन के राषट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है जो आज से शुरू होगा और 7 अक्टूबर को खत्म होगा. जानकारी के मुताबिक, इस अभियान को सेवा और समर्पण अभियान नाम दिया गया है.

दूल्हे ने शादी के बाद लिया दुल्हन का पैर छूकर आशीर्वाद, यूजर्स बोले-'भाई दिल जीत लिया'

WATCH LIVE TV