लखनऊ : उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान की पहले अखिलेश यादव के साथ फोटो सामने आई है. इससे बीजेपी को सपा पर सियासी वार का मौका मिल गया. लेकिन मंगलवार को सदाकत की एक फोटो बीजेपी नेताओं के साथ सामने आई तो सपा को पलटवार का मौका मिल गया. भाजपा का दावा है कि एलएलबी स्टूडेंट सदाकत समाजवादी पार्टी का समर्थक है. वहीं वहीं सपा ने भी सदाकत की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह भाजपा विधायक नीलम कावरिया के पति उमेश के साथ दिख रहा है. सदाकत की तस्वीर को लेकर अब समाजवादी पार्टी और भाजपा में जुबानी जंग तेज हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है कि ''सदाकत वर्तमान में BJP का सदस्य था जिसकी फोटो सपा के साथ जोड़ी जा रही. BJP की पूर्व विधायिका नीलम करवरिया के घर पर नीलम के पति उदयभान उदयभान करवरिया के साथ सदाकत की फोटो BJP के साथ इस घटनाक्रम का कनेक्शन बताती हैं. इससे पहले भी एक BJP नेता राहिल इस केस का मास्टरमाइंड पकड़ा जा चुका है''  


यह भी पढ़ेंUmesh Pal Hatyakand:अतीक अहमद के इशारे पर पूर्वांचल के शूटरों ने कराई उमेश पाल की हत्या, हत्यारों की पहचान और नाम सामने आई


इससे पहले उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अरबाज को सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. पूरामुफ्ती थाने के सल्लाहपुर के रहने वाले अरबाज की पुलिस मुठभेड़ में मौत हुई. उसपर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 


साजिश के तार जोड़ रही पुलिस


प्रयागराज पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक वारदात की साजिश इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से रची गयी थी. इस वारदात में सदाकत जो कि वकील है उसकी भूमिका भी सामने आ रही है. एसटीएफ ने मुस्लिम हॉस्टल की तलाशी ली है, क्योंकि सदाकत मुस्लिम बोर्डिंग हाउस में अवैध रूप से रहता था. बताया जाता है कि सदाकत ने लॉ की पढ़ाई करके हाईकोर्ट में रजिस्ट्रेशन भी कराया था और शूटर गुलाम से सदाकत की गहरी दोस्ती थी. मुस्लिम हॉस्टल में ही अतीक के बेटे अली को भी बुलाया गया था और यहीं यूपी को हिला देने वाले शूट आउट की योजना बनी.


WATCH: रामपुर CRPF कैंप पर हमले का मामला, NIA कोर्ट ने तीन दोषियों को सुनाई उम्र कैद की सजा