प्रयागराज: प्रयागराज के अटाला हिंसा मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. पुलिस ने शुक्रवार को नमाज के बाद हुई हिंसा में कुल 68 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया था. जिनमें से चार आरोपी नाबालिक हैं. ऐसे में 64 उपद्रवियों को देर रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया है. सभी उपद्रवियों को भारी सुरक्षा बल के साथ जेल भेजा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
वहीं, इस मामले में पांच हजार अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है. जिनमें से 95 उपद्रवियों को तीन अलग-अलग एफआईआर में नामजद किया गया है. एमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, जीशान रहमानी, सपा के पार्षद फजल खान और दिलशाद मंसूरी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है. इसके अलावा मजदूर सभा के नेता आशीष मित्तल और अटाला इलाके के हिस्ट्रीशीटर टीपू का भी नाम एफआईआर में शामिल है. हिंसा का मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ पंप को बताया जा रहा है.  


यूपी हिंसा पर बोले असीम अरुण- कानून को हाथ में लेने वालों से सख्ती निपटा जाएगा


खंगाले जाएंगे गिरफ्तार उपद्रवियों के बैंक अकाउंट 
पुलिस महकमे के सूत्रों के मुताबिक, टेरर फंडिंग की आशंका को देखते हुए गिरफ्तार उपद्रवियों के एकाउंट की जांच होगी. सपा और AIMIM नेताओं के अलावा सोशल एक्टिविस्ट के बैंक एकाउंट भी खंगाले जाएंगे. पिछले एक साल के बैंक डिटेल्स निकाले जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएफआई और एसआईओ नामक दो संगठनों की भूमिका की गहनता से जांच की जा रही है. हिंसा मामले से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी. 


अपराधियों/माफिया के खिलाफ जारी रहेगी बुलडोजर कार्रवाई, CM योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए ये दिशा-निर्देश


जुमे की नजाम के बाद हुआ था बवाल 
गौरतलब है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ. इस दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश की गाड़ी पर भी पथराव हुआ था. जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस दौरान पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने के लगातार प्रयास कर रही थी. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस उपद्रवियों की धर पकड़ में जुटी है.


WATCH LIVE TV