मो. गुफरान/प्रयागराज: योगी सरकार (Yogi Government) का माफिया-अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई Action Against Mafia) जारी है. गाजीपुर जिला जेल में बंद कुख्यात गो-तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर (SP Block Pramukh Mohammad Muzaffar) के अवैध साम्राज्य के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र में तीन करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति कुर्क
पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के भगवतपुर इलाके में तीन करोड़ 75 लाख की बेनामी संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस ने कुर्क किया है. जानकारी के अनुसार सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर ने अपने करीबी रिश्तेदार के नाम पर अवैध संपत्ति को लिया था. पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि यह संपत्ति मोहम्मद मुजफ्फर ने अपने करीबी रिश्तेदार के नाम पर लिया था. पुलिस ने फिलहाल इसे मुजफ्फर की बेनामी संपत्ति मानते हुए कुर्की की कार्रवाई की है. 


गाजीपुर जिल में बंद है मोहम्मद मुजफ्फर
गौरतलब है कि कुख्यात गौतस्कर मोहम्मद मुजफ्फर समाजवादी पार्टी का ब्लाक प्रमुख हैं. मौजूदा समय में गाजीपुर की जिला कारागार में बंद है. उसके खिलाफ प्रयागराज के अलावा फतेहपुर, कानपुर, वाराणसी, भदोही समेत बिहार में भी गो तस्करी के आरोप में मुकदमा दर्ज है. प्रयागराज के पुरामुफ्ती थाने में मुजफ्फर के खिलाफ गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी अवैध तरीके से अर्जित धन से बनाई गई संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई लगातार कर रही है.


अब तक कुल 14 करोड़ की अवैध संपत्तियां की जा चुकी हैं कुर्क
बता दें कि इसके पहले भी सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर की पुरामुफ्ती, धूमनगंज, और खुल्दाबाद थाना क्षेत्र की कुल 14 करोड़ की अवैध संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है. पुलिस महकमे के आला अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी अपराधियों के अवैध साम्राज्य के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.