मो.गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज के करछना इलाके में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक परिवार 18 वर्षीय बेटी अंतिमा यादव के शव के साथ पांच दिन तक घर के भीतर बंद रहा. तंत्र-मंत्र के जरिए मृतक युवती को जिंदा करने के प्रयास की आशंका जताई जा रही है. दुर्गंध आने पर ग्रामीणों से मिली सूचना पर पुलिस पहुंची तो घटना की जानकारी हुई. भीतर जाने पर घर में 11 अन्य सदस्य भी बीमार पड़े मिले. पुलिस ने सभी को अस्पताल भेजवाया है. जहां उनका इलाज जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला यमुनापार के करछना थाना क्षेत्र के डीहा गांव का है, जहां अभयराज यादव का परिवार रहता है. अभयराज की पांच बेटियां व तीन बेटे हैं. चार बेटियों की शादी हो चुकी है और एक को छोड़कर तीन बेटियां इन दिनों मायके में ही थीं. मंगलवार की शाम घर से तेज दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने सूचना दी तो पुलिस पहुंची. घर के भीतर जाने पर पर अंतिमा का शव पड़ा मिला. शव कई दिन पुराना था और इसी से दुर्गंध आ रही थी. यही नहीं घर के भीतर कई अन्य सदस्य भी बीमार पड़े मिले. इनमें मृतका के अलावा उसकी तीन बहनें, तीन भाई व उनके पांच बच्चे शामिल हैं, सभी को अस्पताल भेजवाया गया. 


घटना की जानकारी के बाद मंगलवार की देर शाम एसपी यमुनापार के साथ एसडीएम करछना व अन्य अफसर भी आ गए. उन्होंने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि अभयराज को छोड़कर परिवार के अन्य सभी सदस्य बीमार थे, लेकिन वह दवा कराने की बजाय झाड़-फूंक तंत्र मंत्र में लगे थे.


एसएसपी प्रयागराज के मुताबिक घटना को लेकर जांच पड़ताल की जा रही है, मृतक युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही घर में बीमार पाए गए सदस्यों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


WATCH LIVE TV