मो. गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में जुमे के बाद हुए हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप की बड़ी बेटी आफरीन फातिमा का विवादित ट्विटर बायो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आफरीन फातिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो में भारत को लिंचिस्तान बताया है. ट्विटर अकाउंट के बायो में इंडिया की जगह लिंचिस्तान लिखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन है अफरीन फातीमा 
आफरीन फातिमा जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की रिसर्च स्कॉलर है. इसके अलावा जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर भी है.  इससे पूर्व अलीगढ़ मुस्लिम यूनवर्सिटी के विमेंस कॉलेज की प्रेसिडेंट भी रही है. फातिमा जेएनयू से ही लैंग्विस्टिक्स में एमए किया है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से लैंग्विस्टक्स में बीए ऑनर्स करने वाली आफरीन ने प्रयागराज से प्रतिष्ठत सेंट मेरीज कॉन्वेंट से हाईस्कूल और इंटर किया हुआ है.


गौरतलब है कि रविवार को प्रयागराज के करेली में आफरीन फातिमा के अवैध निर्माण पर पीडीए ने बुलडोजर चलाया था. बुलडोजर की कार्रवाई के विरोध स्वरूप ट्विटर पर बायो की जगह लिंचिस्तान लिखने की बात सामने आ रही है. आफरीन फातिमा जेएनयू की छात्रा है. फातिमा पहले भी देश विरोधी ताकतों का समर्थन कर चुकी है. संसद पर हुए हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु का भी समर्थन कर चुकी है. फातिमा प्रयागराज में सीएए एनआरसी प्रोटेस्ट के दौरान भी विवादित बयान दे चुकी है. सीएए एनआरसी आंदोलन के दौरान प्रयागराज और शाहीनबाग में सक्रिय रही है. 


WATCH LIVE TV