Shukrawar ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, रुष्ट हो सकती हैं धन की देवी
Advertisement
trendingNow12260134

Shukrawar ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, रुष्ट हो सकती हैं धन की देवी

Shukrawar ko Kya nahi Karna Chaiye: धार्मिक शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है उसको जीवन में कभी भी धन-वैभव की कमी नहीं होती और आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

Shukrawar ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, रुष्ट हो सकती हैं धन की देवी

Shukrawar ke Niyam: सनातन धर्म में सप्ताह के 7 दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पति होते हैं. इसी तरह शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. ये दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है उसको जीवन में कभी भी धन-वैभव की कमी नहीं होती और आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

शुक्रवार के नियम
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन कुछ कार्यों की मनाही होती है. अगर व्यक्ति इन कार्यों को करता है तो मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि शुक्रवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए.

- न करें मांस मदिरा का सेवन
शुक्रवार के दिन मांस मदिरा का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

- अपशब्द न बोलें
शुक्रवार के दिन किसी को भी अपशब्द नहीं बोलने चाहिए. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इससे आपको मां लक्ष्मी की अप्रसन्नता झेलनी पड़ सकती है. साथ ही इस दिन किसी से भी वाद-विवाद और लड़ाई-झगड़े से बचना चाहिए.

- न करें इन चीजों का दान
शुक्रवार के दिन चीनी और चांदी का दान नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से अशुभ परिणाम झेलने पड़ सकते हैं साथ ही कुंडली में शुक्र ग्रह भी कमजोर हो सकता है.

- न करें ये काम
शुक्रवार के दिन रसोई से जुड़ी चीजों की खरीदारी करने से बचना चाहिए. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार इससे घर में धन की बरकत नहीं होती है.

यह भी पढ़ें: Morning Dreams: ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए ये 5 सपने देते हैं शुभ संकेत, चमक जाती है किस्मत, मिलता है खूब पैसा

 

- न पहनें गंदे कपड़े
शुक्रवार के दिन गंदे और फटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर होती है.

- न करें प्रॉपर्टी से जुड़ा काम
शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़ा कार्य करने से बचना चाहिए. इससे आपको अशुभ परिणाम मिल सकते हैं, आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news