सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) में चुनाव के दौरान वोटरों को टॉफी बांटकर उन्हें लुभाने की कोशिश की गई. टॉफी (Toffee) बांटने की खबर सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे. आइए आपको बताते हैं कि यह मामला क्या है और कहां का है.  फिलहाल टॉफी बांटने वाले प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है पूरा मामला
दरअसल, नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) से पहले बच्चों में इसकी समझ पैदा करने के लिए  रायबरेली नगर क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय जहानाबाद (Composite School Jehanabad) में बाल संसद चुनाव (Bal sansad Chunav) कराया गया. खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंका सिंह (Priyanka Singh) की निगरानी में यहां बाल संसद के चुनाव कराए गए. निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त निगरानी के साथ वोटिंग हुई. मतदाताओं को उनके अधिकार बताये गए और साथ ही उन्हें उनके वोट के महत्व को भी समझाया गया. बूथों पर वोट डालने और डलवाने की पूरी प्रक्रिया बताई गई. 


टॉफी बांटने वाले प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
वोटरों को लुभाने के लिए टॉफी बांटने वाले प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया. इस तरह छिटपुट घटनाओं के बीच चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. चुनावी प्रक्रिया से बच्चों को रूबरू कराया गया. इस बाल संसद चुनाव के महत्व को बताते हुए नगर शिक्षा अधिकारी प्रियंका सिंह ने बताया कि लोकतंत्र में चुनाव अति महत्वपूर्ण है. भविष्य में यह बच्चे जब वयस्क होकर खुद इसका हिस्सा बनें तो उन्हें इसका पूरा ज्ञान रहे.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 दिसंबर के बड़े समाचार


WATCH: देखें 19 से 25 दिसम्बर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार​