आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 दिसंबर के बड़े समाचार

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा है. योगी आज जनता दरबार लगाएंगे. सोमवार को फ्रांस में रोड शो करेंगे डिप्टी सीएम. अखिलेश यादव का कानपुर देहात दौरा है.  वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में आज फिर होगी जिला अदालत में सुनवाई. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दो दिवसीय प्रयागराज दौरा है. मुख्तार के खिलाफ फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे उनके भाई अफजाल 

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 दिसंबर 2022:  सीएम योगी का गोरखपुर दौरा है. योगी आज जनता दरबार लगाएंगे. सोमवार को फ्रांस में रोड शो करेंगे डिप्टी सीएम. अखिलेश यादव का कानपुर देहात दौरा है. बलवंत सिंह के परिजनों से मिलने जाएंगे. उसके बाद कानपुर जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से मिलने जाएंगे. शिवपाल सिंह यादव क पहुंचेगे प्रयागराज. विदेशी निवेश जुटाने के लिए विदेश गई टीम योगी को बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्ताव हुआ प्राप्त. सोमवार को कई मंत्री विदेश दौरे से लौटेंगे. वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में आज फिर होगी जिला अदालत में सुनवाई. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दो दिवसीय प्रयागराज दौरा है. मुख्तार के खिलाफ फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे उनके भाई अफजाल समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा
देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में शामिल होंगे सीएम योगी, करेंगे काकोरी के बलिदानियों को याद. सीएम आज लगाएंगे जनता दरबार.
सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा आज. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  काकोरी ट्रेन एक्शन के बलिदानियों की याद में आयोजित होने जा रहे देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में शामिल होंगे. आज सुबह सीएम लगाएंगे जनता दरबार कार्यक्रम. कल शाम 5 बजे महंथ दिग्विजय नाथ पार्क जाएंगे. काकोरी ट्रेन के एक्शन के बलिदानियों की याद में ड्रोन शो. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी रहेंगी मौजूद. प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह रहेंगे मौजूद.

अखिलेश यादव का कानपुर देहात दौरा
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को कानपुर देहात में बलवंत सिंह के परिजनों से मिलने जाएंगे. उसके बाद कानपुर जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से मिलने कानपुर शहर जाएंगे .दोपहर 12:30 बजे कानपुर देहात पहुंचेंगे सपा अध्यक्ष. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 1:45 पर जेल पहुंचेंगे, 2:30 बजे तक वह इरफान सोलंकी से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद सिविल लाइंस में स्थित सपा नेता पिंटू ठाकुर के घर जाएंगे.  वहीं कानपुर आने से पहले वह कानपुर देहात में पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में पीड़ित बलवंत के परिवार से मुलाकात करेंगे. कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी से उनकी मुलाकात को काफी है माना जा रहा है. दरअसल महिला की झोपड़ी जलाए जाने के आरोप में सपा विधायक इरफान सोलंकी जेल में है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुलाकात के बाद इरफान सोलंकी प्रकरण में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संघर्ष के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

शिवपाल सिंह यादव क पहुंचेगे प्रयागराज,20 दिसंबर को सुबह कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात
प्रयागराज पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव देर शाम पहुंचेंगे प्रयागराज. एग्रीकल्चर के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे शिवपाल यादव. 20 दिसंबर को सुबह सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. सुबह बजे 11 हथीगहां में एक स्कूल के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल. दोपहर बाद प्रतापगढ़ के लिए होंगे रवाना.

विदेशी निवेश जुटाने के लिए विदेश गई टीम योगी को बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्ताव हुआ प्राप्त
विदेशी निवेश जुटाने के लिए विदेश गई टीम योगी को बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. इस क्रम में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आस्टिन यूनिवर्सिटी के साथ टीम योगी ने नॉलेज स्मार्ट सिटी के लिए एमओयू साइन किया गया. इसके साथ ही प्रदेश में बडे स्तर पर निवेश के प्रस्तावों पर मुहर लगी है .
यूपी में 5 हजार एकड़ में बनेगी नॉलेज स्मार्ट सिटी
अमेरिका में टीम योगी ने आस्टिन यूनिवर्सिटी के साथ साइन किया एमओयू
नॉलेज स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में दुनिया की बेस्ट यूनिवर्सिटीज का होगा समावेश
प्रोजेक्ट से भारत और अन्य देशों में बदल जाएगी उच्च शिक्षा की तस्वीर
फाल्कनएक्स के साथ भी हुए 3 एमओयू, नोएडा में बनाया जाएगा सेंटर
स्टार कंसोर्टियम के साथ डाटा सेंटर व लॉजिस्टिक सेवाओं के लिए एमओयू
सिंगापुर का एसएलजी कैपिटल भी प्रदेश में बनाएगा डाटा सेंटर
जापान का सीको एडवांस लि. गौतम बुद्ध नगर में लगाएगा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट
इन निवेश प्रस्तावों व एमओयू से प्रदेश के लोगों को मिलेंगे हजारों रोजगार

सोमवार को फ्रांस में रोड शो करेंगे डिप्टी सीएम
विदेशों में रोड शो व वन टू वन बिजनेस बैठकों का दौर 19 दिसंबर यानी सोमवार को भी जारी रहेगा. नीदरलैंड्स में रोड शो के बाद अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय सोमवार को फ्रांस का दौरा करेंगे. रोड शो के जरिए यहां की दिग्गज कंपनियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित करेंगे. इस अवसर पर कुछ व्यापारिक समुदाय के प्रतिनिधियों से उनकी मुलाकात भी आयोजित की जाएगी. यहां से उत्तर प्रदेश सरकार को बड़े निवेश की संभावना है.

सोमवार को कई मंत्री विदेश दौरे से लौटेंगे
विदेशों का दौरा कर आज लौटेंगे कई मंत्री वापस. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी आएंगे वापस. इन्वेस्टर्स समिट को लेकर मिली है बड़ी सफलता.

UP में सीएम योगी का 'मिशन रोजगार'  
उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार की ओर अग्रसर है  योगी सरकार . उत्तर प्रदेश में सीएम योगी का मिशन रोजगार. प्रदेश में बेरोजगारी दर 19% से घटकर 2% रह गई , साढे 5 साल में 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां. 1.61 करोड़ नौजवानों को निजी क्षेत्र में नौकरी व रोजगार, 60 लाख से अधिक नौजवानों को यूपी में स्व रोजगार से जोड़ा गया.

वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में आज फिर होगी जिला अदालत में सुनवाई
वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में फिर होगी जिला अदालत में सुनवाई. भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान केस को लेकर दोपहर 2 बजे से जिला जज करेंगे मामले की सुनवाई.  विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह बिसेन की याचिका पर चल रही है सुनवाई. आदि विश्वेश्वर मुकदमे में प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के द्वारा जिला अदालत में 7/11 की रिवीजन पर होगी सुनवाई.

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दो दिवसीय प्रयागराज दौरा 
यूपीआरटीओयू के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी आनंदी बेन पटेल. सुबह 10.30 बजे प्रयागराज पहुंचेंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल.सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक यूपीआरटीओयू के दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगी. 3.35 बजे इलाहाबाद संग्रहालय जाएंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल. 4.15 बजे आनंद भवन का भ्रमण करेंगी. 4.55 बजे से 5.25 बजे तक हरिवंश राय बच्चन के अवास विजिट करेंगी. 20 दिसंबर को प्रो राजेंद्र सिंह उर्फ रज्जू भैया विश्विद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. सुबह 10.30 बजे से 12.50 बजे तक दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगी और दोपहर 2.05 बजे प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना होंगी.

लखनऊ में आयोजित हुआ IATO के 37वें एनुअल कन्वेंशन
उत्तर प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से अनंत संभावनाओं वाला राज्य है. यहां धार्मिक, आध्यात्मिक, ईको टूरिज्म के सभी बड़े केंद्र मौजूद हैं. आज उत्तर प्रदेश डॉमेस्टिक टूरिज्म के मामले में नंबर वन है. 2024 में जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा तो वहां 10 गुना पर्यटन बढ़ जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि श्रीराम मंदिर बनने के बाद अयोध्या में बढ़ेगा 10 गुना पर्यटन.

गाजियाबाद में बर्थ -डे बनाने के लिए निकले तीन बच्चे गायब, पुलिस बच्चों की तलाश में जुटी
गाजियाबाद के थाना वेब सिटी इलाके से 3 नाबालिक छात्रों के गायब होने का मामला आया सामने है. किसी दोस्त के बर्थडे में जाने की बात कहकर निकले थे घर से.यश नाम का छठी कक्षा का छात्र घर से स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर दो दोस्तों के साथ गया था बाहर. तीनों नाबालिक छठी,सातवीं, आठवीं कक्षा के छात्र हैं. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने किया मामला दर्ज.छात्रों की तलाश को चार टीमें की गई गठित.

मुख्तार के खिलाफ फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे अफजाल अंसारी
आज गाजीपुर के बहुजन समाज पार्टी से सांसद अफजाल अंसारी एक बैठक में गाजीपुर आए थे, जहां उन्होंने अपने छोटे भाई बाहुबली मुख्तार अंसारी को गैंगेस्टर कोर्ट से 10 साल कैद बा मशक्कत और ₹5 लाख के अर्थदंड की सज़ा सुनाए जाने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, मुख्तार के खिलाफ गाज़ीपुर की गैंगेस्टर कोर्ट में जिन 5 केस को आधार बनाकर पिछले 15 दिसंबर को मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगेस्टर कानून की अधिकतम तय सीमा 10 साल की सजा सुनाई है. उनमें से 4 केस में मुख्तार पहले ही बरी हो चुके हैं और एक केस में विचारण चल रहा है. जिसमें कि उन्हें दोषी भी करार नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा है कि मुख्तार अंसारी को इसी तरह से दिल्ली से टाडा कोर्ट में भी दोषी करार दिया था, लेकिन उसमें भी सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया था. अफजाल अंसारी ने बताया कि गैंगस्टर के जिस मुकदमे में गैंग चार्ट लगाई गई थी, उस गैंग चार्ट पर जिलाधिकारी गाजीपुर ने दस्तखत नहीं किया था और गैंगस्टर के मुकदमे में जब तक जिलाधिकारी गैंग चार्ट पर दस्तखत नहीं करते मुकदमा नहीं चल सकता. लेकिन इस मुकदमे में फैसला मुख्तार अंसारी के खिलाफ दे दिया गया. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ हम लोग हाईकोर्ट गए थे और 16 दिसंबर को उस पर तारीख पड़ी थी लेकिन उसके 1 दिन पहले ही 15 दिसंबर को इस मामले में सजा सुना दी गई वो भी जो अधिकतम है दस साल की. अफजाल अंसारी ने मुख्तार अंसारी की सजा पर पत्रकारों को जवाब देते हुए कहा कि गैंगस्टर कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को जो सजा दी है उससे ज्यादा समय से वह जेल में बंद है यह भी एक मामला है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अभी हमने फैसले की कॉपी नहीं देखी है लेकिन उसका विचारण करके हम लोग हाई कोर्ट में उसके खिलाफ अपील करेंगे. बातों बातों में उन्होंने जो संकेत दिए उसके अनुसार इस फैसले से अंसारी परिवार संतुष्ट नहीं है और गुण दोष के आधार पर हाई कोर्ट में समय रहते जल्द ही अपील फ़ाइल करेगा.

लखनऊ-बढ़ती ठण्ड के बीच मुख्यमंत्री का निर्देश
जरूरतमंदों के लिए उपलब्ध हों रैन बसेरे. रैन बसेरों की व्यवस्था का जिलाधिकारी करें निरीक्षण. अलाव की हो समुचित व्यवस्था. निराश्रितों और जरूरतमंदों को मिलेगा कंबल. समय से खरीद के लिए मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश. कंबल खरीद में स्थानीय बुनकरों, उत्पादकों को दें वरीयता, गुणवत्ता से न हो समझौता.

मुजफ्फरनगर -लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी का बड़ा बयान
प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली स्थित नवीन मंडी स्थल में रविवार को सपा रालोद गठबंधन के भाईचारा सम्मेलन में जयंत ने कहा कि धीरे- धीरे मौसम बदलने लगा है. व्यक्तिगत यह चुनाव में हमेशा याद रखूंगा, 3 गांव में डोर टू डोर मैंने पर्ची बांटी. देश में किसानों के हालात दुर्दशा नहीं छुपी,आपने सरकार के पजामे का नाडा खोला. चाइना की घुसपैठ बढ़ रही है सरकार चुप है. देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं. अग्निवीर भर्ती योजना को रद्द किया जाए.

शामली  में जयंत चौधरी ने कहा कि निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट में आदेश आने के बाद होगा निर्णय
नगर निकाय चुनाव के मामले का कोर्ट का इंतजार है उसके बाद यह कुछ निर्णय हो पाएगा. नगर निकाय चुनाव की सीटों को लेकर हमारी बातचीत चल रही है उसमें हम लोगों ने एक समिति बनाई है.

सीतापुर में 62 हिस्ट्रीशीटरों ने अपराध से की तौबा
सीतापुर में 62 हिस्ट्रीशीटरों ने थाने पहुंचकर अपराध ना करने की सौगंध ली. थानाध्यक्ष अमित भदोरिया की अगुवाई में इन हिस्ट्रीशीटरों ने थाने के अंदर ही शपथ लेते हुए अपराध ना करने की कसम खाई.हिस्ट्रीशीटरों ने शपथ लेते हुए कहा कि वह अब किसी भी तरह का अपराध नहीं करेंगे और ना ही किसी तरह के अपराध में संलिप्त होंगे.

उत्तरकाशी- केदारनाथ हाईवे और बद्रीनाथ हाईवे को जोड़ने वाली 900 मीटर लंबी सुरंग का निर्माण शुरू
रुद्रप्रयाग-भारत सरकार की महत्वकांक्षी आलवेदर रोड परियोजना के दूसरे चरण में जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे और रूद्रप्रयाग गौरीकुंड हाईवे को जोड़ने वाली सुरंग का निर्माण भूमि पूजन के साथ शुरू हो गया है. 900 मीटर लंबी सुरंग का प्रस्ताव 2008 व 2009 में बीआरओ ने भारत सरकार को भेजा था.

यजदान बिल्डिंग हादसे के बाद प्रशासन अलर्ट
लखनऊ में  यजदान बिल्डिंग के आसपास का इलाका सील किया गया है. एलडीए की टीम फोर्स के साथ मौके पर पहुंची.बिल्डिंग के आसपास इलाके में PAC तैनात हुई ..बिल्डिंग के आसपास इलाके में डेंजर जोन बने.

 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

 

Trending news