रायबरेली :  एक तरफ जहां अतिक्रमणकारियों पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सख्त कार्रवाई  का दौर जारी है. वहीं शराब माफिया के खिलाफ भी योगी की पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है. ताजा मामला सूबे के रायबरेली जनपद का है. यहां जहरीली शराब कांड के गुनहगार की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. महाराजगंज थाना इलाके के पिंडारी गांव का रहने वाला कुंवर प्रवीण सिंह उर्फ केतन जनवरी माह में हुई ज़हरीली शराब काण्ड का मुख्य आरोपी था. ज़हरीली शराब पीने से दर्जन भर से ज़्यादा लोगों की मौत हुई थी. पुलिस ने केतन को शराब काण्ड में गिरफ्तार कर उसे जेल भेजते हुए गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी. गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत ही ज़िलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को पुलिस ने उसके आलीशान मकान को सील कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

87 लाख कीमत आंकी गई
सुबह कार्रवाई के लिए बड़ी संख्या में गांव पहुंचे पहुंचे पुलिस वालों को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई. कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 87 लाख बताई गई है. महाराजगंज के सीओ रामकिशोर सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई 14 (1) के तहत  की गई है. अवैध तरीके से अर्जित धन का उपयोग कर बनाई गई संपत्ति को सील किया गया है.


गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
इसी साल 24 जनवरी की रात  महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में बिंडीज ब्रांड की देसी शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. इस मामले में पुलिस पहले ही 14 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर चुकी है. इस सनसनीखेज घटना के बाद तत्कालीन आबकारी निरीक्षक सदर, जिला आबकारी अधिकारी के अलावा तत्कालीन महराजगंज कोतवाल समेत अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.


एडीजी ने जताई थी नाराजगी
मई के अंतिम सप्ताह में रायबरेली के दौरे पर आए अपर पुलिस महानिदेशक बृजभूषण ने शराब कांड में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई थी. इसके बाद ही शराब माफिया नवीन जायसवाल समेत 14 आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई. 


WATCH LIVE TV