Raju Srivastav Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया है. इसी साल अगस्त में हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. तब सो वो अस्पताल में ज़िंदगी की जंग लड़ रहे थे. 42 दिनों तक इलाज चला लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. 10 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाने के बाद से उनकी तबीयत में कोई सुधार नजर नहीं आया था. वर्कआउट करते वक्त कॉमेडियन अचानक गिर गए और बेहोश हो गए थे. कार्डियक अरेस्ट के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ, जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था. राजू श्रीवास्तव के निधन से हर कोई सदमे में हैं.मनोरंजन जगत के अलावा राजनेता भी उनके जाने से दुखी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "मैं प्रदेशवासियों के ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं. शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदन व्यक्त करता हूं. मेरी कामना है कि इश्वर उन्हें सदगति प्रदान करें. मैं इसकी प्रार्थना करता हूं.


गजोधर के निधन पर अखिलेश ने जताया दुख
भारत के मशहूर कमेड‍ियन और गजोधर भईया फेम राजू श्रीवास्‍तव के न‍िधन पर सपा प्रमुख अख‍िलेश ने दुख जाता है. समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, राजू श्रीवास्तव के निधन बेहद दुख पहुंचा. ऐसे हुनर के लोग कम पैदा होते हैं. राजू कमेडी की दुन‍िया के साथ राजनीत‍िक दुन‍िया में भी अपने चुटकुलों के ल‍िए फेमस थे.


राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट कर राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए कहा, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.ॐ शान्ति! 



केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट कर जताया दुख
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा, उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.



दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.



अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति।


Raju Srivastava Profile: कानपुर का सत्यप्रकाश कैसे बना राजू श्रीवास्तव, कनपुरिया स्टाइल ने बनाया कॉमेडी किंग



राजू के जाने पर 'राम' भी रो पड़े
महाभारत में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने लिखा, एक महीने तक लगातार हॉस्पिटल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हमारे मित्र और कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव आखिरकार ज़िंदगी की जंग हार गए, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें, और उनके परिजनों को ये दुःख सहन करने की क्षमता दें। ॐ शांति



एक शो ने बदली जिंदगी
मुंबई आने के बाद राजू छोटे-मोटे रोल कर रहे थे. इसी दौरान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शुरू हुआ, जिसमें राजू श्रीवास्तव भी शामिल हुए. इस  शो में उनकी कॉमेडी को बहुत पसंद किया गया. यही शो आगे चलकर उनके करियर का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ. इस शो में ‘गजोधर’ के किरदार से वे घर-घर तक पहुंच गए थे.


राजू श्रीवास्तव नहीं रहे, मुंबई में पहले मिमिक्री शो पर जब मिले थे 50 रुपये